Türkiye: इस्तांबुल के नाइट क्लब में लगी भीषण आग, कम से कम 29 लोगों की मौत

इस्तांबुल के यूरोपीय हिस्से में हलचल भरे बेसिकटास जिले में स्थित, गोनेनोग्लू स्ट्रीट पर एक 16 मंजिला इमारत में आग लग गई, जो गेरेटेपे पड़ोस का एक जीवंत हिस्सा है।

126
xr:d:DAF77s9uzIQ:771,j:4238310919731832558,t:24040303

Türkiye: तुर्किये (Türkiye) के सरकारी मीडिया के हवाले से बताया गया कि इस्तांबुल (Istanbul) में 2 अप्रैल (मंगलवार) को एक नाइट क्लब (nightclub) में भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 29 लोगों की मौत (29 people died) हो गई। यह त्रासदी दिन के समय मरम्मत कार्य के दौरान सामने आई, जिसमें आठ अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से सात की हालत गंभीर है, जैसा कि इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने पुष्टि (Governor’s office confirmed) की है।

इस्तांबुल के यूरोपीय हिस्से में हलचल भरे बेसिकटास (Besiktas) जिले में स्थित, गोनेनोग्लू स्ट्रीट पर एक 16 मंजिला इमारत में आग लग गई, जो गेरेटेपे पड़ोस का एक जीवंत हिस्सा है। सीएनएन के ऑन-साइट निर्माता द्वारा मास्करेड क्लब के रूप में पहचाने जाने वाले, नाइट क्लब का उस समय नवीनीकरण चल रहा था, आग जमीन के नीचे से लग रही थी, सीएनएन ने तुर्की राज्य समाचार एजेंसी अनादोलु का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: छत्रपति संभाजीनगर में लगी भीषण आग, 7 की हुई मौत

हिरासत में आठ व्यक्तियों
टीआरटी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के जवाब में, तुर्किये अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आठ व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया, जिनमें नाइट क्लब के बिजनेस मैनेजर, अकाउंटेंट, पार्टनर और नवीकरण के धातु श्रमिकों की देखरेख करने वाले व्यक्ति शामिल थे। न्याय मंत्री यिलमाज़ टुनक ने घटनास्थल पर सबूत इकट्ठा करने के लिए चल रहे प्रयासों पर जोर देते हुए कहा, “व्यावसायिक सुरक्षा और आग में विशेषज्ञता वाले 3 विशेषज्ञों की एक टीम भी आग का कारण निर्धारित करने के लिए अपना काम जारी रख रही है।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra: छत्रपति संभाजीनगर में लगी भीषण आग, 7 की हुई मौत

इस्तांबुल के मेयर एक्रेम इमामोग्लू का बयान
इस्तांबुल के मेयर एक्रेम इमामोग्लू ने लोगों की मौत पर शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने साझा किया, “भगवान हमारे उन नागरिकों पर दया करें जिन्होंने अपनी जान गंवाई।” सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, विपक्षी रिपब्लिक पीपुल्स पार्टी (सीएचपी) का प्रतिनिधित्व करने वाले इमामोग्लू ने हाल ही में स्थानीय चुनावों में मेयर के रूप में फिर से चुनाव जीता था, जो राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट (एके) पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण चुनावी झटका था।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.