IPL 2024: मयंक यादव की गेंदबाजी ने LSG को दिलाई 28 रन की जीत, RCB की यह लगातार दूसरी हार

15वें ओवर तक बल्लेबाजी करने वाले एक सेट बल्लेबाज और डेथ ओवरों में गति देने वाले एक फिनिशर के साथ बेंगलुरु की दो-तरफा सतहों पर एक बड़ा स्कोर कैसे बनाया जाए, इससे पहले कि गेंदबाज बीच के ओवरों में दंगा करें और आरसीबी की तरह हरफनमौला प्रदर्शन पूरा करें।

115
xr:d:DAF77s9uzIQ:768,j:8473946365359591682,t:24040302

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) (एलएसजी) ने आईपीएल के 2024 संस्करण में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की, क्योंकि उन्होंने 2 अप्रैल (मंगलवार) को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) (आरसीबी) को 28 रनों से हराया। लखनऊ ने मूल रूप से अन्य टीमों को रास्ता दिखाया।

15वें ओवर तक बल्लेबाजी करने वाले एक सेट बल्लेबाज और डेथ ओवरों में गति देने वाले एक फिनिशर के साथ बेंगलुरु की दो-तरफा सतहों पर एक बड़ा स्कोर कैसे बनाया जाए, इससे पहले कि गेंदबाज बीच के ओवरों में दंगा करें और आरसीबी की तरह हरफनमौला प्रदर्शन पूरा करें।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: “राजा साहब को…!” दिग्विजय के ईवीएम बयान पर सिंधिया का पलटवार

फाफ हुए रन आउट
आधे रास्ते पर, इस बात पर विचार करते हुए कि अंतिम दो ओवरों में निकोलस पूरन के पांच छक्के लगाने के बावजूद आरसीबी ने गेंद से कैसे वापसी की, 182 का लक्ष्य एक लक्ष्य जैसा लग रहा था, खासकर जिस तरह से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने शुरुआत की। लखनऊ सुपर जायंट्स ने एम सिद्धार्थ और क्रुणाल पंड्या के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए अपने धीमे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स मैच को तैनात किया। कोहली और डु प्लेसिस दोनों ने चौथे ओवर में नवीन उल हक के खिलाफ बाउंड्री लगाने और जोरदार गेंदबाजी करने से पहले काफी धैर्य दिखाया। हालाँकि, आखिरी दो ओवरों में जो हुआ वह बड़ी कार दुर्घटना थी। कोहली ने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर सिद्धार्थ के खिलाफ चौका जड़ा और उसे सीधे बैकवर्ड पॉइंट फील्डर की ओर उछाल दिया। मयंक यादव द्वारा फेंके गए अगले ओवर में, फाफ रन आउट हो गए और ग्लेन मैक्सवेल आग से लड़ने की कोशिश कर रहे थे, सीधे शॉर्ट मिड-ऑफ पर चूक गए।

यह भी पढ़ें- Taiwan Earthquake: ताइवान में आया पिछले 25 साल का सबसे बड़ा भूकंप, दक्षिणी प्रान्त क्षेत्र में अलर्ट जारी

कैमरून ग्रीन की गेंदबाजी
आरसीबी अचानक तीन विकेट से पिछड़ गई। यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो कैमरून ग्रीन को अगले ओवर में भी आउट कर दिया गया क्योंकि मयंक मूल रूप से आरसीबी को एक सवारी के लिए ले जा रहे थे, जिस पर उन्होंने कुछ रात पहले पंजाब किंग्स को हराया था। अनुज रावत को आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा, इससे पहले कि रजत पाटीदार ने आखिरकार कुछ कामुक वार करके संकेत दे दिया कि वह इतनी आशाजनक प्रतिभा क्यों है। लेकिन इन दोनों के जल्दी-जल्दी विकेट लेने से कोई फायदा नहीं हुआ और मयंक ने पाटीदार को भी आउट कर शानदार तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने विधायकों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बनाई ये रणनीति

लखनऊ आईपीएल में सबसे मजबूत बचाव टीम
महिपाल लोमरोर ने आरसीबी की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए 10 में से 32 रन बनाए, हालांकि, नवीन उल हक और यश ठाकुर ने पारी को बंद कर दिया और पावरप्ले में मयंक के स्पैल के साथ जो शुरुआत हुई उसे समाप्त किया क्योंकि लखनऊ आईपीएल में सबसे मजबूत बचाव टीम बनी रही। इससे पहले, यह बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और निकोलस पूरन की जोड़ी थी, जिन्होंने लखनऊ को उस विकेट पर एक पार-प्लस स्कोर तक पहुंचाया था, जो उछाल के साथ-साथ थोड़ा पकड़ भी बना रहा था। डी कॉक ने पावरप्ले में फेरारी की तरह शुरुआत की लेकिन बाद में बीच के ओवरों में धीमी हो गई। हालाँकि, निकोलस पूरन ने आखिरी दो ओवरों में 33 रन बनाकर एलएसजी को वह फिनिश दिलाने में मदद की जो वे चाहते थे, जब टॉपले और यश दयाल ने 17वें और 18वें ओवर में क्रमशः एक-एक विकेट और 2 और पांच रन लेकर आरसीबी की वापसी का नेतृत्व किया।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.