Tamil Nadu Illicit Liquor Tragedy: तमिलनाडु में जहरीली शराब से मौतों की संख्या बढ़ी, विपक्ष ने स्टालिन सरकार को घेरा

शराब कांड के बाद राज्य की स्टालिन सरकार की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। विपक्षी दल इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

127

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कल्लाकुरिची जिले (Kallakurichi District) के करुणापुरम (Karunyapuram) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से गुरुवार रात आठ और लोगों की जान चली जाने के बाद जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। पीड़ितों में चार महिलाएं और एक ट्रांसपर्सन शामिल हैं। ज्यादातर पीड़ित (Victims) करुणापुरम के हैं।

घटना के 100 से ज्यादा पीड़ितों का कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज के अलावा दूसरे अस्पतालों (Hospitals) में इलाज जारी है। सभी को सांस लेने में दिक्क्त, अंधता और शरीर में तेज दर्द की शिकायतें हैं। जहरीली शराब कांड पीड़ितों की मौत की लगातार बढ़ती संख्या के बाद सभी का सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें- PM Sangrahalaya: PM Museum नहीं स्वीकार करेगा गोपनीय दस्तावेज, जानें सोनिया गांधी और नेहरू से कैसे जुड़ा है मामला

अवैध शराब बनाई और बेची जा रही
घटना के बाद से राज्य की स्टालिन सरकार की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। विपक्षी दल घटना की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। राज्य के भाजपा नेता अन्नामलाई ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। राज्य सरकार ने घटना की सीआईटी जांच का आदेश दे चुकी है। अन्नामलाई ने राज्य की डीएमके सरकार पर शराब विक्रेताओं से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए अपने पत्र में कहा है कि पार्टी के लोगों के इशारे पर अवैध शराब बनाई और बेची जा रही है। उन्होंने शराब कांड पीड़ितों और उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने 22 जून को स्टालिन सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है।

200 लोग प्रभावित
तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की सहयोगी शशिकला ने कहा कि राज्य सरकार को मौतों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। हर साल मौतें बढ़ रही हैं। जबकि एआईएडीएमके महासचिव पलानीस्वामी ने कहा कि करीब 200 लोग प्रभावित हैं, 133 का इलाज चल रहा है। उधर, पीएमके अध्यक्ष अंबुमणि रामदास के आज कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती लोगों से मिलने की उम्मीद है।

शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा
जुब्बल के थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों की हादसे में मौत हुई है। इनमें चालक व परिचालक भी शामिल हैं। शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। घायलों की हालत खतरे से बाहर है और उन्हें सिविल रोहड़ू अस्पताल रोहड़ू में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। इस बीच जुब्बल प्रशासन ने मृतकों के परिजनों और घायलों को फौरी राहत प्रदान की है। (Tamil Nadu Illicit Liquor Tragedy)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.