Murder Case: कथित हत्या के मामले में कन्नड़ अभिनेता दर्शन गिरफ्तार, इतने दिनों की मिली पुलिस हिरासत

सूत्रों ने बताया कि आरोप है कि एक फार्मा कंपनी में काम करने वाले और चित्रदुर्ग जिला मुख्यालय शहर के रहने वाले रेणुकास्वामी ने सोशल मीडिया पोस्ट में गौड़ा के खिलाफ "अपमानजनक" टिप्पणियां की थीं।

137

Murder Case: पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख कन्नड़ फिल्म (Kannada film actor) अभिनेता दर्शन थुगुदीपा (Darshan Thugudeepa) और उनके करीबी दोस्त और अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा (Pavithra Gowda) को एक व्यक्ति की हत्या के मामले में 11 जून (मंगलवार) को गिरफ्तार किया गया, जिसने कथित तौर पर उनके खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणियां (“Defamatory” comments) की थीं।

पुलिस ने ‘चैलेंजिंग स्टार’ के नाम से मशहूर दर्शन और 12 अन्य लोगों को उस व्यक्ति की कथित हत्या के सिलसिले में हिरासत में लेने के बाद पूछताछ की, जिसकी पहचान रेनुकास्वामी के रूप में हुई है, जिसका शव 9 जून को बेंगलुरु में मिला था। बेंगलुरु मजिस्ट्रेट अदालत ने उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

यह भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: डोडा में आतंकियों ने सेना के बेस को बनाया निशाना, 6 जवान घायल

“अपमानजनक” टिप्पणियां
सूत्रों ने बताया कि आरोप है कि एक फार्मा कंपनी में काम करने वाले और चित्रदुर्ग जिला मुख्यालय शहर के रहने वाले रेणुकास्वामी ने सोशल मीडिया पोस्ट में गौड़ा के खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणियां की थीं। 47 वर्षीय दर्शन, जिन्होंने ‘करिया’, ‘क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना’, ‘कलासिपाल्या’, ‘गाजा’, ‘नवग्रह’, ‘सारथी’, ‘बुलबुल’, ‘यजमाना’ सहित कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में अभिनय किया। पुलिस ने कहा कि ‘रॉबर्ट’ और ‘कैटेरा’ को मैसूर के एक होटल से तब उठाया गया जब वह जिम में वर्कआउट करने के बाद बाहर निकले थे।

यह भी पढ़ें- CM’s Swearing In: आंध्र प्रदेश और ओडिशा के NDA मुख्यमंत्री संभालेंगे बागडोर, प्रधानमंत्री मोदी भी रहेंगे मौजूद

फोरेंसिक रिपोर्ट से हत्या की पुष्टि
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कामाक्षीपाल्या पुलिस थाना क्षेत्र के तहत पट्टानगेरे में एक शेड में कथित हत्या के बाद, रेणुकास्वामी के शव को पास के तूफानी नाले में फेंक दिया गया था। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी सबूतों के आधार पर, मृतक की पहचान रेनुकास्वामी के रूप में की गई।” पुलिस सूत्रों ने कहा कि पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब कुछ स्थानीय निवासियों ने उन्हें शव के बारे में सचेत किया, जिसे बाद में शव परीक्षण के लिए भेजा गया और फोरेंसिक रिपोर्ट से पुष्टि हुई कि उसकी हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें- Army Chief: नए सेना प्रमुख नियुक्त हुए लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जानें कौन हैं वो

11 संदिग्ध गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आगे की जांच में 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और उनके बयान के आधार पर दर्शन और पवित्रा को हिरासत में लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि क्या अभिनेता सीधे तौर पर हत्या में शामिल था या साजिश का हिस्सा था।” हत्या के बारे में जानने के बाद रेणुकास्वामी के माता-पिता गमगीन थे। उनके पिता श्रीनिवासैया ने कामाक्षीपाल्या पुलिस स्टेशन में संवाददाताओं से कहा, “वह मेरा इकलौता बेटा था। पिछले साल उसकी शादी हुई थी। मैंने उससे शनिवार को ही बात की थी। मुझे न्याय चाहिए।”

यह भी पढ़ें- T-20 World Cup: नामीबिया को नौ विकेट से हराकर सुपर 8 में पंहुचा ऑस्ट्रेलिया

जी परमेश्वर का बयान
इससे पहले दिन में, कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि दर्शन से पुलिस पूछताछ कर रही है। परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा, “बेंगलुरु में चित्रदुर्ग के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। पूछताछ के दौरान दर्शन का नाम सामने आया है।” 2002 में फिल्म ‘मैजेस्टिक’ से मुख्य अभिनेता के रूप में डेब्यू करने वाले दर्शन के बेंगलुरु के आरआर नगर स्थित घर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.