Bomb Threat: चंडीगढ़ के मेंटल हॉस्पिटल को मिली बम की धमकी, अलर्ट पर अधिकारी

उन्होंने बताया कि उस समय अस्पताल में मरीज, डॉक्टर और अन्य कर्मचारी समेत करीब 100 लोग मौजूद थे।

98

Bomb Threat: चंडीगढ़ (Chandigarh) के एक मानसिक स्वास्थ्य संस्थान (Mental Health Institute) को 12 जून (बुधवार) को ईमेल पर बम की धमकी (Bomb threats) मिली, जिसके बाद अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि मरीजों और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और तलाशी अभियान शुरू किया गया। संस्थान के एक अधिकारी ने दावा किया कि दिल्ली और दक्षिण भारत के कई अस्पतालों को भी यही ईमेल भेजा गया है।

मामले पर बात करते हुए डीएसपी चंडीगढ़ (दक्षिण) दलबीर सिंह ने कहा, “हमें अस्पताल से ई-मेल के जरिए बम की धमकी के बारे में जानकारी मिली है… हमें कुछ नहीं मिला है… वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद अस्पताल को खोल दिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें- Odisha swearing-in ceremony: नवीन पटनायक से मिलने पहुंचे मोहन चरण माझी, जानें कैबिनेट मंत्रियों की सूची

मानसिक स्वास्थ्य संस्थान
चंडीगढ़ के सेक्टर 32 स्थित मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अपराजिता ने संवाददाताओं को बताया कि अस्पताल को सुबह ई-मेल के जरिए बम की धमकी मिली। उन्होंने बताया कि उस समय अस्पताल में मरीज, डॉक्टर और अन्य कर्मचारी समेत करीब 100 लोग मौजूद थे। डॉक्टर ने बताया, “हमें एक ई-मेल मिला। हमारे केंद्र के अलावा, देश के कई मनोरोग अस्पतालों को ई-मेल भेजा गया। इसमें बताया गया कि अस्पताल में बम है।”

यह भी पढ़ें- Murder Case: कथित हत्या के मामले में कन्नड़ अभिनेता दर्शन गिरफ्तार, इतने दिनों की मिली पुलिस हिरासत

अस्पताल में बम
एक सवाल के जवाब में डॉ. अपराजिता ने कहा, “हमने ई-मेल पुलिस को भेज दिया है। भेजने वाले का नाम… पता नहीं चल पाया है। यह एक निजी ई-मेल आईडी से भेजा गया है।” यह पूछे जाने पर कि ईमेल में अन्य किन अस्पतालों का उल्लेख था, उन्होंने कहा, “इसमें दिल्ली के कुछ अस्पतालों, दक्षिण भारत के कुछ अस्पतालों और सीआईपी (केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान), रांची के नाम थे।” उप चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, “ईमेल में लिखा था कि अस्पताल में बम है और सभी लोग मर जाएंगे।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.