Jammu & Kashmir: डोडा में आतंकियों ने सेना के बेस को बनाया निशाना, 6 जवान घायल

इससे पहले आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस को निशाना बनाया था और कठुआ में एक घर पर हमला किया था।

147

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के डोडा में भद्रवाह बानी रोड पर चत्तरगल्ला इलाके में सेना के अस्थायी संचालन अड्डे (Temporary Operating Base) (टीओबी) पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में कम से कम तीन जवान घायल हो गए। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए मुठभेड़ और तलाशी अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में यह तीसरी आतंकी घटना है। इससे पहले आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस को निशाना बनाया था और कठुआ में एक घर पर हमला किया था। घायल जवान को भद्रवाह के उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें- Reasi terror attack: राजस्थान के मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक सहायता

4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस पर हमला
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि आतंकवादियों ने चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ जारी है। इस बीच कठुआ में आतंकियों को पकड़ने के लिए एक और सर्च ऑपरेशन चल रहा है। कठुआ के हीरानगर इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। कठुआ में एक घर पर हमला करने वाले दो आतंकियों में से एक को कल रात मुठभेड़ में मार गिराया गया। बाकी आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

यह भी पढ़ें- CM’s Swearing In: आंध्र प्रदेश और ओडिशा के NDA मुख्यमंत्री संभालेंगे बागडोर, प्रधानमंत्री मोदी भी रहेंगे मौजूद

एडीजीपी आनंद जैन का बयान
पुलिस ने बताया कि कठुआ में मारा गया आतंकवादी संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी था। जम्मू क्षेत्र में हुए हमले दो दिन पहले आतंकवादियों द्वारा शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर हमला करने के बाद हुए हैं, जिससे बस सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 अन्य घायल हो गए थे। जम्मू-कश्मीर में हुए तीन आतंकी हमलों पर एडीजीपी आनंद जैन ने कहा, “हमारा शत्रु पड़ोसी हमेशा हमारे देश के शांतिपूर्ण माहौल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है। यह (हीरानगर आतंकी हमला) एक नई घुसपैठ प्रतीत होता है। एक आतंकवादी मारा गया है, दूसरे की तलाश भी जारी है…”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.