Tamil Nadu Illicit Liquor: जहरीली शराब पीने से तमिलनाडु में 25 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

118

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कल्लाकुरिची जिले (Kallakurichi District) में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है। जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 25 लोगों की मौत (Death) हो गई है जबकि 60 लोगों को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराना पड़ा है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। कल्लाकुरिची के कलेक्टर एमएस प्रशांत ने मरीजों से मुलाकात की और उनसे पूछताछ की। मरीजों को जिले के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, कल्लाकुरिची के करुणापुरम कॉलोनी के पुरुषों और महिलाओं के एक समूह ने मंगलवार रात मिलावटी शराब का सेवन किया था, जिसके बाद उन्हें पेट दर्द, सिरदर्द, उल्टी, चक्कर आना और आंखों में जलन की शिकायत हुई। बुधवार की सुबह, उनमें से चार की कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- 10th International Yoga Day: प्रधानमंत्री आज जाएंगे जम्मू-कश्मीर, 21 को योग दिवस समारोह में होंगे शामिल

महिलाओं की हालत गंभीर
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कल रात से, हम लगातार करुणापुरम कॉलोनी और आसपास के इलाकों से लोगों को प्राप्त कर रहे हैं। कम से कम 18 लोगों को पुडुचेरी जेआईपीएमईआर अस्पताल में भेजा गया है, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए सलेम सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भेजा गया है,” उन्होंने कहा कि कम से कम तीन महिलाओं की हालत गंभीर है। राज्य के मंत्री ई.वी. वेलु और मा. सुब्रमण्यम पीड़ितों के इलाज की निगरानी के लिए कल्लकुरिची पहुंचने की खबर है।

सख्त कार्रवाई की जाएगी
इस संबंध में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘मैं यह जानकारी जानकर स्तब्ध और दुखी हूं। कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।’

मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत
इस मामले में तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। मैं पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मैं मृतकों के परिवारों और अस्पताल में इलाज करा रहे पीड़ितों के लिए प्रार्थना करता हूं। राज्यपाल ने राज्य में कई जगहों पर हो रही ऐसी घटनाओं पर चिंता जताई है। हाल के दिनों में जहरीली शराब के सेवन से मौतों में वृद्धि हुई है। इस मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है। साथ ही राज्यपाल ने मांग की है कि कल्लाकुरिची में हुई दुर्घटना के मामले में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

बता दें कि ठीक एक साल पहले, मई 2023 में, तमिलनाडु में दो शराब त्रासदी हुई थी जिसमें विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में अवैध शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई थी। इसके तुरंत बाद, कथित तौर पर अवैध शराब बेचने वाले 1,559 लोगों को गिरफ्तार किया गया और लगभग 19,028 लीटर डिस्टिल्ड अरक और 4,943 लीटर फर्मेंटेड वॉश जब्त कर नष्ट कर दिया गया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.