अमेरिकी मिसेस प्रेसिडेंट बीमार, बाइडेन का ‘जी’ अधर में

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि बाइडन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सात सितंबर को भारत जाएंगे।

161

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को जी-20 समिट के लिए भारत आना है, लेकिन मिसेस प्रेसिडेंट को ऐसी समस्या हो गई है कि, मिस्टर प्रेसिडेंट की भारत यात्रा अधर में लटक गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका को चीनी वायरस फिर दिक्कतें दे रहा है। यह चीनी वायरस अब अमेरिका के ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे सुरक्षित सुरक्षा कवच को भेदते हुए राष्ट्रपति के घर में पहुंच गया है।

जिल बाइडन  कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव 
अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि जिल में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। हालांकि राष्ट्रपति जो बाइडन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राष्ट्रपति बाइडन की 72 वर्षीय पत्नी को आखिरी बार पिछले साल अगस्त में कोविड हुआ था। राष्ट्रपति को भी आखिरी बार जुलाई 2022 में कोरोना ने अपनी जद में लिया था।

मीडिया रिपोर्ट में दोनों की कोरोना जांच का विवरण देते हुए कहा गया है कि इस वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली जाने पर भी संशय हो गया है। हालांकि, अभी तक इस बारे में व्हाइट हाउस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2023 : भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, सुपर-4 में पहुंची भारतीय टीम 

बाइडन  जी-20 शिखर सम्मेलन में  सितंबर को भारत जाएंगे
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बाइडन ने कहा था कि वह भारत की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन जी-20 शिखर सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के शामिल नहीं होने से निराश हैं। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि बाइडन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सात सितंबर को भारत जाएंगे। साथ ही इस ऐतिहासिक बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आठ सितंबर को द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.