Controversial Statement: मणिशंकर अय्यर का फिर जागा पाकिस्तान प्रेम, भाजपा ने कहा- जाओ, तुम्हें कौन रोक रहा है

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की है। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है।

342

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Congress Leader Mani Shankar Aiyar) ने एक बार फिर विवादित बयान (Controversial Statement) दिया है, जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो सकता है। मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रति अपने प्रेम का इजहार किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू (Interview) में कहा है कि भारत (India) को पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए और उन्हें सम्मान देना चाहिए क्योंकि उनके पास एटम बम (Atom Bomb) है। अय्यर ने कहा है कि अगर पाकिस्तान का सम्मान नहीं किया गया और अगर कोई पागल नेता वहां आ गया तो वह परमाणु हथियार निकाल सकता है।

पिछले 10 सालों से सभी बंद हकीकत आपके पास हैं। पाकिस्तान को लेकर मणिशंकर अय्यर का बयान वायरल हो रहा है। मुझे लगता है कि भारत पाकिस्तान का सम्मान करना चाहता है क्योंकि उसके पास बहुत सारे परमाणु बम हैं। अगर पाकिस्तान का सम्मान नहीं किया गया तो हम भारत के खिलाफ परमाणु बम का इस्तेमाल करने पर विचार कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर बवाल
मणीशंकर के इस बयान ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। खास तौर पर सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता-कार्यकर्ता और समर्थक दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान से मिली हुई है।

यह भी पढ़ें- Indian Sailors Released: ईरानी हिरासत से 5 भारतीय नाविक रिहा, भारत की विदेश नीति की बड़ी सफलता

“कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम अजेय है। गांधी परिवार के बेहद करीबी मणि चाचा ने पाकिस्तान जाकर मोदी सरकार को हटाने के लिए मदद मांगी है। वह पाकिस्तान की ताकत बता रहे हैं। मणिशंकर अय्यर कह रहे हैं कि भारत को ऐसा करना चाहिए।” पाकिस्तान का सम्मान करें, पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। ऐसा पलटवार राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पुनावाला ने किया है।

मणिशंकर अय्यर के इस विवादित बयान के कारण भाजपा नेताओं ने अय्यर पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान और पाकिस्तान आधारित आतंकवाद की हिमायती बन गई है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव ने भी अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, “2024 के लोकसभा चुनाव में भारी हार की निश्चितता को देखकर कांग्रेस के लोग बौखला गए हैं। जिन लोगों को दुनिया में सबसे सक्षम गोला-बारूद रखने वाली भारतीय सेना पर भरोसा नहीं है, उन्हें भारत में रहने के बजाय पाकिस्तान चले जाना चाहिए।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.