Sikkim Assembly Election Result: सिक्किम विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू, आज होगा फैसला- राज्य में किसकी बनेगी सरकार

सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती रविवार सुबह शुरू हो गई है। सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती सुबह छह बजे शुरू हुई।

320

सिक्किम विधानसभा चुनाव (Sikkim Assembly Elections) के लिए मतों (Votes) की गिनती रविवार सुबह 6 बजे से शुरू हो गई। सुबह करीब पांच बजे भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के नियमानुसार राज्य के सभी छह जिलों में बनाये गये स्ट्रांग रूम खोल दिये गये और ईवीएम (EVM) को मतगणना केंद्रों (Counting Centers) पर स्थानांतरित किया गया। इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी, मतगणना पर्यवेक्षक एवं विभिन्न राजनीतिक दलों (Political Parties) के चुनाव एजेंट उपस्थित थे।

सिक्किम में राज्य विधानसभा की 32 सीटों और लोकसभा की एकमात्र सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती आज की जा रही है जबकि लोकसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती देश के अन्य राज्यों के साथ 4 जून को होगी।

यह भी पढ़ें- IT Raid: इंदौर में आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, फाइनेंस कारोबारी के ठिकानों से कई करोड़ रुपए बरामद

आज वोटों की गिनती पूरी होने के बाद यह साफ हो जाएगा कि राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा दोबारा सरकार बनाएगी या 25 साल तक शासन करने वाली सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार में वापसी करेगी। सिक्किम में नए राजनीतिक समीकरण बनने की अटकलों पर भी आज विराम लग जाएगा।

एसकेएम और एसडीएफ के अलावा भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, सिटीजन एक्शन पार्टी और सिक्किम रिपब्लिकन पार्टी ने राज्य में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारे थे। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.