Hindusthan Post Impact: …और सावरकर स्मारक के सामने लगे कांग्रेस के बैनर और तख्तियां हटा दी गईं

छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान इलाके में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रचार सभा की तैयारी चल रही है और सभी कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने बैनर और तख्तियां लगा रखी हैं।

95

Hindusthan Post Impact: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके पर होने वाली जनसभा के लिए दादर छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान इलाके में कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा तख्तियां और बैनर लगाए गए हैं। ये पट्टिकाएं और बैनर स्वतंत्रता सेनानी सावरकर मार्ग के साथ-साथ स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सामने लगाए गए थे। इसकी शिकायत हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने फोटो और वीडियो पोस्ट कर की थी। इस शिकायत के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए सावरकर स्मारक के सामने लगे बैनर को हटा दिया गया।

यह है प्रकरण
छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान इलाके में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रचार सभा की तैयारी चल रही है और सभी कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने बैनर और तख्तियां लगा रखी हैं। पूरे क्षेत्र में बैनर और तख्तियों के अलावा कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है, लेकिन ये बैनर और तख्तियां स्वातंत्र्यवीर सावरकर मार्ग पर और इन सड़कों के डिवाइडर पर और स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सामने लगाए गए हैं। इस पर सावरकर प्रेमियों के साथ-साथ हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने भी आपत्ति जताई है। राहुल गांधी ने हमेशा स्वातंत्र्वीर सावरकर के खिलाफ भड़काने और विवादास्पद बयान दिए हैं। इस कारण राहुल गांधी सावरकर विरोधी हैं। इस स्थिति में सावरकर के नाम पर बनी सड़क और स्मारक के सामने उनकी तस्वीर वाले बोर्ड और बैनर को लेकर एक्स पर प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। एड. आशुतोष दुबे ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने उस पोस्ट में कहा कि शिवाजी पार्क और वीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक हमारे पवित्र स्थान हैं। उस स्थान पर और उसके आसपास बैनर लगाकर इसे विरूपित नहीं किया जाना चाहिए।

SC on EVM: SC ने ईवीएम पर जताया भरोसा, ईवीएम के खिलाफ याचिका को किया खारिज

रात में हटा दिए गए बैनर
इस एक्स पर शिकायत के बाद 15 मार्च की रात 8 बजे के बाद राष्ट्रीय स्मारक के सामने लगे बैनर और पोस्टर को हटाने की प्रक्रिया शुरू हुई। उन्होंने वहां से बैनर हटा दिए और सावरकर राष्ट्रीय स्मारक का परिसर बैनर मुक्त हो गया।

बता दें कि हिंदुस्थान पोस्ट ने भी इस बारे में खबर प्रकाशित की थी। उसके बाद कार्रवाई कर इन इलाकों को बैनर मुक्त कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.