मौसम विभाग ने इन में जिलों जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,ओडिशा में भी बारिश की संभावना जताई है.

768

मौसम विभाग के मुताबिक 1 मई से कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 1 मई को राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संबावना है। हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में ओला गिरने की संभावना व्यक्त कि है। मौसम विभाग ने बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,ओडिशा में भी बारिश की चेतावनी दी है।

जयपुर और यूपी में भी तेज बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक 3 मई तक तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में तेज बारिश कि  संभावना है। इसके अलावा केरल में भी अगले 4 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है।राजस्थान के जयपुर, भरतपुर,अजमेर, बीकानेर व जोधपुर के कुछ इलाको में बारिश के साथ (40-50 Kmph) हवाएं चलने कि संभावना है।वहीं जयपुर में कहीं-कहीं ओले गिर सकते है।  उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में तेज बारिश होने कि संबावना है।

यह भी पढ़ें – केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की तबीयत बिगड़ी, जानिए क्या आई रिपोर्ट

इन जिला में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी
शिमला में भी कुछ दिनों तक बर्फबारी जारी रहेगी। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी है सकती है। मौसम विज्ञान विभाग भोपाल केन्द्र के मुताबिक जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर में 1 मई बारिश की संभावना है. इसके ​अलावा विभाग ने कई इलाकों में बारिश के चलते ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.