National Police Memorial Day: केंद्रीय गृहमंत्री अमित ने शहीद पुलिसकर्मियों दी श्रद्धांजलि

इस बलिदान को चिरस्मरणीय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2018 के पुलिस स्मृति दिवस पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देश को समर्पित किया था।

38

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर यहां राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में किया गया। गृहमंत्री शाह ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स हैंडल में भी राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कह, वह अपनी सेनाओं की उन महान आत्माओं को नमन करते हैं, जिन्होंने अपने सर्वोच्च बलिदान की रोशनी से आशा की किरण जलाई। उनकी वीरता की कहानियों को हमारी सामूहिक स्मृतियों से कोई नहीं मिटा सकता। राष्ट्र अनंत काल तक उन्हें कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता रहेगा। उन्होंने कहा-मातृभूमि के बहादुरों को सलाम।

यह भी पढ़ें – BJP जल्द ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची करेगी जारी – 
उल्लेखनीय है कि 21 अक्टूबर, 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग क्षेत्र में सशस्त्र चीनी टुकड़ी के हमले में पुलिस के 10 जवानों ने अपने प्राणों का उत्सर्ग किया था। इन शहीदों एवं ड्यूटी के दैरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले अन्य सभी पुलिसकर्मियों की स्मृति में हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस बलिदान को चिरस्मरणीय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2018 के पुलिस स्मृति दिवस पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देश को समर्पित किया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.