BJP जल्द ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची करेगी जारी

केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए।

65

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक देर रात तक चली। इन चुनावों में उम्मीदवारों के नामों पर सहमति लगभग बन गई है। जल्द ही भाजपा सभी उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। गुरुवार से ही इस संबंध में दिल्ली में कई बैठकों का दौर चल रहा है। गुरुवार देररात तक पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ राज्यों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक चली। शुक्रवार को भी बैठकों का दौर चलता रहा और करीब शाम सात बजे से एक बार फिर केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई जो देर रात तक चली।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हुए शामिल
केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, देवेंद्र फडणवीस, ओम माथुर, नितिन पटेल, डी.के. अरुणा, सत्यनारायण जटिया और सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान के पार्टी अध्यक्ष सीपी जोशी, गजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रह्लाद जोशी, शिवराज सिंह, रमन सिंह, वसुंधरा राजे सिंधिया, तेलंगाना के राज्य प्रभारी तरुण चुघ,अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, बंदी संजय भी शामिल हुए ।

यह भी पढ़ें – Ganganyan Mission के लिए इसरो तैयार, आज होगा पहला उड़ान परीक्षण – 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के 230 सीट में से भाजपा ने अबतक 4 सूची जारी करते हुए 136 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। मध्यप्रदेश में अपनी चौथी सूची में बीजेपी ने 3 केन्द्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसदों को और राज्य के 25 मंत्रियों के नाम शामिल किये थे । वहीं, भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए तीन लिस्ट में 90 में 86 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है । छत्तीसगढ़ में अब सिर्फ चार नामों के घोषणा का इंतजार है। छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरण में चुनाव होने हैं। राजस्थान के 200 विधानसभा सीटों पर में 25 नवंबर को चुनाव होने हैं जिसके लिए भाजपा ने 41 उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर दी है जिसमें 7 सांसद के नाम भी शामिल हैं। 119 विधानसभा सीटों के साथ तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान है और भाजपा ने यहां अभी एक भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। मिजोरम के 40 विधानसभा सीट के लिए भाजपा ने अब तक 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है । मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होना है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.