Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की कोचिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोले- “इससे बड़ा कोई नहीं…”

भारत की दो सबसे हालिया विश्व कप जीत के गुमनाम नायक, गंभीर ने कहा कि यह सिर्फ़ वह नहीं हैं जो भारत को एक और बड़ा खिताब दिला सकते हैं, बल्कि 140 करोड़ भारतीयों की एकजुट प्रार्थनाएँ हैं।

395

Gautam Gambhir: टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच (Head Coach) पद के संभावित गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (national cricket team) को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मेंटर के रूप में विजयी वापसी के बाद, गंभीर 2024 आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ से मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बनकर उभरे हैं।

भारत की दो सबसे हालिया विश्व कप जीत के गुमनाम नायक, गंभीर ने कहा कि यह सिर्फ़ वह नहीं हैं जो भारत को एक और बड़ा खिताब दिला सकते हैं, बल्कि 140 करोड़ भारतीयों की एकजुट प्रार्थनाएँ हैं।

यह भी पढ़ें- Assam Police: कछार जिले में 9.5 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, 6 तस्कर गिरफ्तार

मुख्य कोच की भूमिका
अबू धाबी में एक कार्यक्रम में 42 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा, “मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा। अपनी राष्ट्रीय टीम का कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।” इस सप्ताह की शुरुआत में, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत के मुख्य कोच की भूमिका के लिए गंभीर का समर्थन करते हुए कहा था कि “वह एक अच्छे उम्मीदवार हैं”। गंभीर अबू धाबी के मेडोर अस्पताल में छात्रों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: इंडी ब्लॉक के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल पंहुचा चुनाव आयोग, जानें क्या है चार मांगें

विश्व कप जीतने में मदद
जब एक छात्र ने उनसे भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देने और अपने अनुभव से उन्हें विश्व कप जीतने में मदद करने के बारे में पूछा, तो गंभीर ने जवाब दिया, “मैंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया है, हालांकि बहुत से लोगों ने मुझसे पूछा है। लेकिन मुझे अब आपको जवाब देना है। गंभीर ने कहा, “यह 140 करोड़ भारतीय हैं जो भारत को विश्व कप जीतने में मदद करेंगे। अगर हर कोई हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दे और हम खेलना और उनका प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दें, तो भारत विश्व कप जीत जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात निडर होना है।” पूर्व सलामी बल्लेबाज, जो यूएई की निजी यात्रा पर थे, ने मेडोर अस्पताल में खेल चिकित्सा विभाग का दौरा किया।

यह भी पढ़ें- Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, प्रधानमंत्री ने कही यह बात

भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य
यात्रा के दौरान, उन्होंने अबू धाबी में विभिन्न अकादमियों के युवा क्रिकेट उत्साही लोगों से संपर्क किया और अपनी प्रेरक यात्रा और हाल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी साझा की। गंभीर, जो 2007 विश्व टी 20 और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य थे, को केकेआर के साथ उनकी हालिया सफलता के लिए प्रशंसा मिली।उन्होंने कहा, “एक सुरक्षित ड्रेसिंग रूम एक खुशहाल ड्रेसिंग रूम होता है और एक खुशहाल ड्रेसिंग रूम अंततः एक विजयी ड्रेसिंग रूम बन जाता है। केकेआर में मैंने केवल यही किया कि इस मंत्र का पालन किया। भगवान की कृपा से यह वास्तव में काम कर गया।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.