Maldives: मालदीव ने इजरायली पासपोर्ट के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध, जानें क्या है फिलिस्तीन कनेक्शन

राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज़ू ने कैबिनेट की सिफारिश के बाद इजरायली पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लिया है।

340

Maldives: मालदीव (Maldives) ने रविवार, 02 जून 2024 से देश में इजरायली नागरिकों (Israeli citizens) के प्रवेश पर प्रतिबंध (Restrictions on entry) लगा दिया है। इस निर्णय की घोषणा गृह सुरक्षा और प्रौद्योगिकी मंत्री अली इहसान (Ali Ihsan) ने रविवार दोपहर राष्ट्रपति कार्यालय में आयोजित एक समाचार सम्मेलन में की।

राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज़ू ने कैबिनेट की सिफारिश के बाद इजरायली पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लिया है। कैबिनेट के निर्णय में इजरायली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में प्रवेश करने से रोकने के लिए आवश्यक कानूनों में संशोधन करना और इन प्रयासों की निगरानी के लिए एक कैबिनेट उपसमिति की स्थापना करना शामिल है।

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Accident Case: पुलिस ने ब्लड सैंपल विवाद पर कोर्ट में किया बड़ा खुलासा

फिलिस्तीन के साथ एकजुटता
इसके अतिरिक्त, फिलिस्तीन और इजरायल के मामले में, राष्ट्रपति ने फिलिस्तीनी जरूरतों का आकलन करने के लिए एक विशेष दूत नियुक्त करने का फैसला किया। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने निकट पूर्व में फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी की मदद से फिलिस्तीन में हमारे भाइयों और बहनों की सहायता के लिए एक धन उगाहने वाला अभियान स्थापित करने और समर्थन दिखाने के लिए “फलास्तीना एकु धिवेहिन” के नारे के तहत एक राष्ट्रव्यापी रैली आयोजित करने का फैसला किया, जिसका अनुवाद “फिलिस्तीन के साथ एकजुटता में मालदीव” है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.