Assam Police: कछार जिले में 9.5 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, 6 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने खुलासा किया कि ढोलाई के राम प्रसादपुर और लखीपुर के बांसकांडी में विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चलाया गया।

327

Assam Police: मादक पदार्थों (narcotics) की तस्करी पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, कछार पुलिस (Cachar Police) ने 1 मई (शनिवार) को दो अलग-अलग अभियानों में लगभग 9.5 करोड़ रुपये (Rs 9.5 crore) की 1.90 किलोग्राम हेरोइन जब्त (drugs seized) की और छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने खुलासा किया कि ढोलाई के राम प्रसादपुर और लखीपुर के बांसकांडी में विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चलाया गया।

एसपी नुमल महत्ता ने कहा, “अभियान के दौरान, पुलिस टीम ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से लगभग 1.90 किलोग्राम वजन वाली हेरोइन से भरी 150 साबुन की पेटियां बरामद कीं। जब्त की गई दवाओं का बाजार मूल्य लगभग 9.5 करोड़ रुपये आंका गया है।”

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

6 गिरफ्तार
मादक पदार्थों की तस्करी के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान बिंटू सिंघा (28), राजेन सिंघा (41), एकबार हुसैन (23), बोरजोहना हमार (27), रॉबर्ट लालमालसॉन (24) और डैनियल लालरिंगेट (26) के रूप में हुई है। पुलिस ने मादक पदार्थों के साथ-साथ मादक पदार्थों के परिवहन में इस्तेमाल की जाने वाली एक स्कूटी और एक कार भी जब्त की है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: जानें कौन हैं पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय मुक्केबाज जैस्मीन लाम्बोरिया?

1.9 किलोग्राम हेरोइन शामिल
एसपी महत्ता ने आगे बताया कि हेरोइन की खेप मणिपुर के चुराचांदपुर से अवैध रूप से ले जाई गई थी। यह जब्ती क्षेत्र में मादक पदार्थों के खतरे को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता है। महत्ता के अनुसार, इस मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क से संबंधित अधिक विवरण और कनेक्शन को उजागर करने के लिए आगे की जांच चल रही है। जब्त किए गए मादक पदार्थों में 800 किलोग्राम ‘गांजा’ और 1.9 किलोग्राम हेरोइन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Gold Necklace Design: 5 ट्रेंडी गोल्ड नेकलेस डिजाईन जो आपके लुक को बढ़ाएंगे

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बयान
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी बड़ी ड्रग बरामदगी पर प्रतिक्रिया दी। एक एक्स पोस्ट में उन्होंने कहा, “बराक घाटी में बड़ी ड्रग बरामदगी। कल, असम पुलिस के मजबूत खुफिया नेटवर्क के आधार पर। करीमगंज पुलिस ने एक दुकान पर छापा मारा और लगभग 800 किलोग्राम गांजा बरामद किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। कछार पुलिस ने दो ऑपरेशन चलाए और 1.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जिसकी कीमत ₹9.5 करोड़ है और 6 लोगों को गिरफ्तार किया।”

यह भी पढ़ें- Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, सबसे युवा मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कही यह बात

कछार जिले में भी इसी तरह की गिरफ़्तारी और जब्ती
हाल ही में की गई यह गिरफ़्तारी और जब्ती असम पुलिस द्वारा पिछले 10 दिनों में की गई दूसरी ऐसी कार्रवाई है। 24 मई को इसी तरह की एक घटना में, कछार पुलिस ने शुक्रवार को जिले में दो अलग-अलग अभियानों में 8.5 करोड़ मूल्य के नशीले पदार्थ जब्त किए और चार लोगों को गिरफ़्तार किया। गिरफ़्तारी और जब्ती के बारे में बोलते हुए, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया, ”कछार पुलिस द्वारा चलाए गए दो सफल मादक पदार्थ विरोधी अभियानों में, इसने मादक पदार्थों का एक बड़ा जत्था जब्त किया”। असम राइफल के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया। जब्त किए गए पदार्थों में 20,000 याबा टैबलेट और 418 ग्राम ब्राउन शुगर शामिल थे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.