Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

मंदिर से केजरीवाल राउज एवेन्यू रोड स्थित आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया।

441

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (2 जून) राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में आत्मसमर्पण (surrender) कर दिया। शराब नीति से जुड़े धन शोधन मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई उनकी अंतरिम जमानत 1 जून को समाप्त हो गई थी। उन्हें लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में प्रचार के लिए राहत दी गई थी।

इससे पहले उन्होंने रविवार को राजघाट जाने के बाद कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर से केजरीवाल राउज एवेन्यू रोड स्थित आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Accident Case: नाबालिग आरोपी के माता पिता को राहत नहीं, ‘इतने’ दिनों की मिली पुलिस हिरासत

ये पार्टी नेता मौजूद
आप के राष्ट्रीय संयोजक के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली के मंत्री आतिशी, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संदीप पाठक, तथा नेता दुर्गेश पाठक, राखी बिड़ला और रीना गुप्ता सहित पार्टी नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- PM Modi Meeting: पीएम मोदी ताबड़तोड़ कर रहे 7 बैठक, हीटवेव से लेकर चक्रवात रेमल तक हर चीज की कर रहे हैं समीक्षा

दिल्ली के सीएम को 5 जून तक न्यायिक हिरासत
दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल को 5 जून (बुधवार) तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अदालत ने पाया कि ईडी ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। चूंकि वह अंतरिम जमानत पर थे, इसलिए यह आवेदन लंबित था। आज उनके आत्मसमर्पण के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के ड्यूटी जज ने आवेदन स्वीकार कर लिया। संबंधित न्यायिक ने उन्हें 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: जयराम रमेश के किस बात पर भड़का चुनाव आयोग, आज शाम तक मांगा जवाब

दिल्ली के सीएम 10 मई को तिहाड़ जेल से रिहा हुए
दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट (SC) द्वारा दी गई अंतरिम जमानत पर 10 मई (शुक्रवार) को जेल से रिहा किया गया। जमानत की अवधि 1 जून (शनिवार) को समाप्त हो गई, जिस दिन आम चुनाव का सातवां और अंतिम चरण था।

 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: जयराम रमेश के किस बात पर भड़का चुनाव आयोग, आज शाम तक मांगा जवाब

दिल्ली बीपी ने राजघाट पर विरोध प्रदर्शन किया
इस बीच, दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ राजघाट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के सदस्यों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया। केजरीवाल ने हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर, मैं 21 दिनों के लिए चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आया हूं। माननीय सुप्रीम कोर्ट को बहुत-बहुत धन्यवाद।” मुख्यमंत्री ने कहा, “आज मैं तिहाड़ जाकर आत्मसमर्पण करूंगा। मैं दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। सबसे पहले मैं राजघाट जाऊंगा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। वहां से मैं हनुमान जी का आशीर्वाद लेने के लिए कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। और वहां से मैं पार्टी कार्यालय जाऊंगा और कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मिलूंगा। वहां से मैं तिहाड़ के लिए रवाना हो जाऊंगा।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.