Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, प्रधानमंत्री ने कही यह बात

इसके बाद एक ट्वीट में पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की भी सराहना की।

390

Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों (Arunachal Assembly Polls) में भाजपा (BJP) की शानदार जीत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 2 जून (रविवार) को राज्य के लोगों का पार्टी (भाजपा) में फिर से विश्वास जताने के लिए आभार व्यक्त किया।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश का धन्यवाद! इस अद्भुत राज्य के लोगों ने विकास की राजनीति को स्पष्ट जनादेश दिया है। अरुणाचल प्रदेश में भाजपा में फिर से विश्वास जताने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। हमारी पार्टी राज्य के विकास के लिए और भी अधिक जोश के साथ काम करती रहेगी।”

यह भी पढ़ें- Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, सबसे युवा मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कही यह बात

मेहनत की सराहना
इसके बाद एक ट्वीट में पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की भी सराहना की। उन्होंने कहा, “मैं चुनाव प्रचार के दौरान अरुणाचल प्रदेश भाजपा के असाधारण कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करना चाहता हूं। जिस तरह से वे पूरे राज्य में गए और लोगों से जुड़े, वह सराहनीय है।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: इंडी ब्लॉक के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल पंहुचा चुनाव आयोग, जानें क्या है चार मांगें

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि रविवार (2 जून) को 2024 के अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग के नतीजों की घोषणा के बाद, भाजपा राज्य में फिर से सत्ता हासिल करने के लिए तैयार है, क्योंकि पार्टी 46 सीटें जीतकर 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल करने में सफल रही। पार्टी ने 2019 में 41 सीटों के अपने पिछले रिकॉर्ड को पार करते हुए राज्य में अपना बहुमत बरकरार रखा। राज्य की शेष 14 सीटें नेशनल पीपुल्स पार्टी (5 सीटें), नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) (3 सीटें), पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) (2 सीटें) और इंडियन नेशनल कांग्रेस (1 सीट) के बीच विभाजित की गईं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.