Crime: रायगढ़ जिले में 107 करोड़ की एमडी ड्रग जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

बिजली के खंभों के निर्माण की आड़ में नशीली दवाओं का उत्पादन किया जा रहा था।

793

रायगढ़ जिले (Raigarh District) में स्थित खोपोली (Khopoli) में आंचल केमिकल (Anchal Chemical) नामक दवा कंपनी में छापा मारकर (Raiding) पुलिस (Police) ने 107 करोड़ का एमडी पाउडर (MD Powder) जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन ड्रग तस्करों (Drug Smugglers) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। खोपोली के ढेकू गांव में ‘इंडिया इलेक्ट्रिक पोल्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी’ के अंदर ‘आंचल केमिकल’ में एमडी ड्रग कंपनी चल रही थी।

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घारगे ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस को आंचल केमिकल कंपनी में ड्रग बनाए जाने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर गुरुवार को इस कंपनी में छापा मारा गया और मौके पर 85 किलो 200 ग्राम एमडी पाउडर जब्त किया गया, जिसकी बाजार कीमत करीब 107 करोड़ रुपये है। इसके अलावा पुलिस ने एमडी ड्रग पाउडर बनाने में इस्तेमाल होने वाले 15 लाख रुपये के कच्चे रसायन और 65 लाख रुपये की एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी भी जब्त की है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: मातम में बदल गई खुशी! दीवार गिरने से दर्दनाक हादसा, पांच की मौत; कई घायल

इस मामले में खोपोली पुलिस स्टेशन में एंटी-नारकोटिक्स एक्ट, नारकोटिक ड्रग्स, साइकोएक्टिव सब्सटेंस एक्ट 1985 की धारा 8सी, धारा 22सी और धारा 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.