Uttar Pradesh: मातम में बदल गई खुशी! दीवार गिरने से दर्दनाक हादसा, पांच की मौत; कई घायल

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा हो गया।

505

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ जिले (Mau District) में शुक्रवार (8 दिसंबर) देर शाम दूल्हे (Groom) की हल्दी की रस्म के दौरान मांगलिक कार्यक्रम के दौरान बड़ा हादसा (Accident) हो गया। घोसी रेलवे स्टेशन के पास एक गली में दीवार गिर (Wall Collapse) गई, जिसमें दर्जनों महिलाएं और बच्चे दब गए। मिली जानकारी के अनुसार, दर्दनाक हादसे में 1 बच्चे और 4 महिलाओं समेत कुल पांच लोगों की मौत (Death) हो गई है और कुल 23 लोग घायल (Injured) हो गए हैं।

इस घटना की जानकारी जैसे ही प्रशासन और स्थानीय पुलिस को मिली तो वे बड़ी संख्या में मौके पर मौजूद हो गये। मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिशें जारी हैं। ग्रामीणों की मदद से दीवार के नीचे दबे लोगों को निकालकर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। इस दुखद हादसे पर जिला अधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि एक पुरानी दीवार गिर गई जिसके कारण यह हादसा हुआ। अब तक मिली खबरों के अनुसार, 4 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई है, जो लोग घायल हैं उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Veer Savarkar: “सावरकर के विचार बांटने वाले नहीं, हिंदुओं को एकजुट रखने वाले हैं!” प्रियांक खड़गे को सात्यकी सावरकर का करारा जवाब

मौके पर चीख-पुकार मच गई
दर्दनाक घटना के संबंध में अब तक मिली जानकारी के अनुसार, घोसी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले एक परिवार में शादी थी। शादी के शुभ अवसर पर हल्दी समारोह में परिवार, रिश्तेदार और कई मेहमान मौजूद थे। जिसमें परिवार की महिलाएं और बच्चे भी मौजूद थे। हल्दी की रस्म के दौरान अचानक जर्जर दीवार ढह गई और महिलाएं उसके नीचे दब गईं। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई और फिर स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में हादसे की सूचना पुलिस स्टेशन को दी। इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.