UP Politics: योगी सरकार के मंत्री का कांग्रेस पर हमला, जानिए नन्दी ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश सरकार में नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों का भूमि पूजन किया, 597 स्वीकृति पत्र वितरित किये।

723

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) ने शुक्रवार को रामलीला मैदान के पास छिवकी नैनी (Chhivki Naini) में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) (शहरी) के अंतर्गत नैनी छिवकी क्षेत्र में नए स्वीकृत 597 आवासों का स्वीकृति पत्र वितरण और भूमि पूजन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जब से देश की बागडोर सम्भाली है, तब से लेकर आज तक लगातार उन्होंने देश की तस्वीर को बदलने का कार्य किया है। पिछली सरकारों में तमाम कल्याणकारी योजनाएं गरीबों तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती थीं। लेकिन आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योजनाएं धरातल पर लाई जा रही हैं। अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके, यह सुनिश्चित करने के लिए ही विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- Veer Savarkar: “सावरकर के विचार बांटने वाले नहीं, हिंदुओं को एकजुट रखने वाले हैं!” प्रियांक खड़गे को सात्यकी सावरकर का करारा जवाब

मोदी सरकार ने करोड़ों गरीबों के सपनों को पूरा किया
नन्दी ने कहा कि अंतिम व्यक्ति को आवास, सड़क, बिजली, पानी और अन्य मूलभूत सुविधाएं, यह मोदी की गारंटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री की संकल्पना को पूरा करने के लिए कार्य कर रहे हैं। अमीर हो या गरीब हर व्यक्ति का यही सपना होता है कि उसका अपना घर हो। पीएम आवास योजना के तहत ऐसे करोड़ों गरीबों के सपने को पूरा किया जा रहा है। इसके लिए न तो जाति देखी जा रही है और न ही धर्म। सिर्फ पात्र व्यक्तियों को महत्वपूर्ण योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

कार्यक्रम में कई लोग मौजूद थे
मंत्री नन्दी ने छिवकी में रामलीला मैदान के पास कोमल, संतोष कुमार सिंह, आशा यादव, किरन यादव और इंदू के आवास का भूमि पूजन किया और स्वीकृति पत्र वितरण किया। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त अरविन्द कुमार राय, पीओ डूडा वर्तिका सिंह, नैनी मण्डल अध्यक्ष भाजपा दिलीप केसरवानी, श्याम मिश्रा, रवि मिश्रा, पवन यादव, ओमप्रकाश मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.