मुंबईकर जानें कहां है रविवार को मेगा ब्लॉक, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

मध्य रेल दिनांक 13.8.2023 को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा।

39

मध्य रेलवे (Central Railway) मुंबई मंडल (Mumbai Division) विभिन्न इंजीनियरिंग (Various Engineering) और रखरखाव कार्यों (Maintenance Works) को करने के लिए 13.8.2023 को अपने उपनगरीय खंडों (Suburban Sections) पर मेगा ब्लॉक (Mega Blocks) संचालित करेगा।

मेन लाइन पर ब्लॉक
ब्लॉक सेक्शन माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच है। सुबह 11.05 बजे से दोपहर 03.55 बजे तक ब्लॉक ऑन और टाइम अप और डाउन फास्ट लाइन।

ब्लॉक विवरण
सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित शेड्यूल के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य तक पहुंचेंगी। ठाणे से आगे की फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- एमएमएस जिहाद: गाजीपुर में गंदी बात, मुस्लिम युवती जिहादियों में बांटती थी हिंदू छात्राओं की अस्मत

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित शेड्यूल के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी, आगे माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य तक पहुंचेंगी।

हार्बर लाइन
ब्लॉक खंड: मानखुर्द और नेरुल स्टेशनों के बीच
ब्लॉक ऑन और समय: अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.15 बजे से शाम 04.15 बजे तक।

ब्लॉक विवरण
सुबह 10.18 बजे से दोपहर 3.28 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर सेवाएं और सुबह 10.37 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक के दौरान सामान्य ट्रेन परिचालन विवरण
ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-मानखुर्द खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 04.30 बजे तक ट्रांस-हार्बर/मेन लाइन के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति होगी। ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

देखें यह वीडियो- सपा और कांग्रेस का जब-जब गठबंधन होता है, अनर्थ ही होता है : सीएम योगी आदित्यनाथ

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.