Supreme Court: NEET मामले पर सुनवाई टली, जानें अब कब आएगा फैसला

सर्वोच्च न्यायालय में आज नीट मामले पर सुनवाई नहीं होगी। न्यायालय ने मामले को 18 जुलाई तक के लिए टाल दिया है।

88

सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) अब 18 जुलाई को नीट-यूजी पेपर लीक मामले (NEET-UG Paper Leak Case) की सुनवाई करेगा। न्यायालय ने फिलहाल इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। माना जा रहा है कि न्यायालय 18 जुलाई को इस मामले में कोई बड़ा फैसला दे सकता है। सर्वोच्च न्यायालय में सीजेआई की बेंच ने साफ कर दिया है कि अब इस मामले में 18 जुलाई को ही सुनवाई होगी।

सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा कि हम कल सुबह यानी शुक्रवार को सबसे पहले नीट मामले की सुनवाई करेंगे। इसके कुछ देर बाद ही कहा गया कि न्यायालय मामले की अगली सुनवाई सोमवार को करेगा। इस पर सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट से कहा कि मैं सोमवार और मंगलवार को नहीं हूं। आपसे अनुरोध है कि सुनवाई बुधवार को ही रखें। इस पर सीजेआई की बेंच ने कहा कि अब हम इस मामले की सुनवाई अगले गुरुवार यानी 18 जुलाई को करेंगे।

यह भी पढ़ें – Amarnath Yatra: कड़ी सुरक्षा के बीच 4,885 यात्रियों का 14वां जत्था जम्मू से अमरनाथ रवाना

पेपर लीक मामले की पुनः जांच
परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों ने भी नीट-यूजी पेपर लीक को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट में दायर अपनी याचिका में छात्रों ने कहा है कि कथित पेपर लीक मामले की दोबारा जांच होनी चाहिए और उचित जांच होनी चाहिए।

केंद्र सरकार (Central Government) ने कहा है कि वह सुनिश्चित कर रहा है कि 23 लाख उम्मीदवारों पर ‘निराधार आशंकाओं’ के आधार पर दोबारा परीक्षा का बोझ न पड़े। सरकार ने कहा है कि वह सुनिश्चित कर रही है कि अनुचित लाभ लेने के दोषी किसी भी उम्मीदवार को कोई लाभ न मिले।

दो और गिरफ्तारी
सीबीआई ने पटना से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान सन्नी कुमार और रंजीत कुमार के रूप में हुई है। सन्नी नालंदा का रहने वाला है। जबकि रंजीत गया का रहने वाला है। रंजीत ने ही अपने बेटे की नीट परीक्षा की व्यवस्था की थी। हालांकि, अभी तक उसके बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.