Bomb Threat: दिल्ली-मुंबई Akasa Air की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, अहमदाबाद में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

अकासा एयर के प्रवक्ता के अनुसार बम की धमकी मिलने के बाद कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और सुबह 10:13 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा।

392

Bomb Threat: 186 यात्रियों को लेकर जा रही अकासा एयर (Akasa Air) की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट (Delhi-Mumbai flight) को सुरक्षा कारणों से अहमदाबाद (Ahmedabad) डायवर्ट कर दिया गया, क्योंकि उसमें बम की धमकी (Bomb Threat) मिली थी। सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और फ्लाइट की गहन जांच की जा रही है।

अकासा एयर के प्रवक्ता के अनुसार बम की धमकी मिलने के बाद कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और सुबह 10:13 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा।

यह भी पढ़ें- Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

अकासा एयर ने क्या कहा?
अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा, “3 जून, 2024 को दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले अकासा एयर के विमान QP 1719 में 186 यात्री, 1 शिशु और छह चालक दल के सदस्य सवार थे, जिन्हें विमान में सुरक्षा अलर्ट मिला। निर्धारित सुरक्षा और संरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार, विमान को अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया। कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और 10:13 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा। सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया है। अकासा एयर ज़मीन पर सभी सुरक्षा और संरक्षा प्रोटोकॉल का पालन और समर्थन कर रहा है।”

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: बीआरएस नेता के. कविता को नहीं मिल रही राहत, अब इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

इसी तरह की बम की धमकी की घटना
पेरिस से 306 लोगों को लेकर मुंबई जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को बम की धमकी मिली, जिसके बाद मुंबई पहुंचने से पहले शहर के हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। विमान ने रविवार (2 जून) को सुबह 10.19 बजे आपातकालीन लैंडिंग की। इसी तरह की एक और घटना में, शनिवार (1 जून) को वाराणसी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम की धमकी मिली और दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि वाराणसी से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6E 2232 को बम की धमकी मिली थी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: चुनाव नतीजों से पहले PM Modi का देशवासियों को संदेश, जानें प्रधानमंत्री ने क्या लिखा

दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट
इसमें कहा गया, “दिल्ली में उतरने के बाद, विमान को सुरक्षा एजेंसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया और चालक दल ने सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया।” एयरलाइन के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित उतर गए हैं और विमान की अभी जांच चल रही है। इससे पहले 28 मई को दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में सुबह-सुबह बम की धमकी मिली थी। हालांकि, यह अफवाह निकली। दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट की गहन तलाशी के बाद यह बात सामने आई। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 के शौचालय में एक टिशू पेपर मिला, जिस पर ‘बम’ लिखा हुआ था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने जांच की, लेकिन यह अफवाह निकली।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.