Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

403

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) के निहामा इलाके में सोमवार (3 जून) की सुबह सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई है। यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता ने दी। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने आज सुबह निहामा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को आते देख उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों की घेराबंदी में दो-तीन आतंकी फंसे हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में निहामा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की और फिर दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया है कि दोनों तरफ से फायरिंग जारी है और अभी तक दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चुनाव नतीजों के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा की आशंका? 19 जून तक केंद्रीय बलों की 400 कंपनियां तैनात रहेंगी

कुपवाड़ा में हथियारों का जखीरा बरामद
बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा में भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे। सुरक्षाबलों ने बताया था कि ऑपरेशन कोट नाला के तहत ये हथियार बरामद किए गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा के घने जंगलों में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों के ठिकाने का पर्दाफाश हुआ। यहां बड़ी संख्या में हथियार और अन्य उपकरण बरामद किए गए। इससे पहले 6 मई को भारतीय सेना ने कुलगाम में 3 आतंकियों को मार गिराया था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.