Lok Sabha Elections 2024: थोड़ी देर में शुरू होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कल घोषित होंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे

लोकसभा चुनाव की वोटिंग पूरी हो गई है और कल 4 जून वोटों की गिनती होने वाली है। वोटों की गिनती से ठीक पहले आज थोड़ी देर बाद ही चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है।

317

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के वोटों (Voting) की गिनती से एक दिन पहले सोमवार (3 जून) को चुनाव आयोग (Election Commission) प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करेगा। लोकसभा चुनाव सात चरणों में हुए थे। चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को संपन्न हुए थे। लोकसभा चुनाव का सियासी घमासान अब खत्म हो चुका है।

सभी राजनीतिक दलों (Political Parties) ने चुनावी जंग जीतने के लिए अपने दिग्गजों को मैदान में उतार दिया था। हर पार्टी अपनी जीत का दावा कर रही थी। अब लोगों को बस 4 जून का इंतजार है।

यह भी पढ़ें- Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

चुनाव आयोग मतगणना प्रक्रिया की जानकारी देगा
चुनाव आयोग दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। चुनाव आयोग मतगणना प्रक्रिया की जानकारी देगा। चुनाव आयोग वोटों की गिनती की तैयारियों की जानकारी देगा। दूसरी ओर, राजधानी लखनऊ में कल सुबह 4 बजे से ट्रैफिक व्यवस्था बदल जाएगी। मतगणना को लेकर रमाबाई मैदान के आसपास बदलाव किया गया है। सुबह 4 बजे से मतगणना खत्म होने तक डायवर्जन रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक में बदलाव की जानकारी दी।

लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी।

चुनाव अधिकारियों के लिए निर्देश जारी
4 जून को लोकसभा के नतीजों की घोषणा से पहले चुनाव आयोग ने सभी चुनाव अधिकारियों के लिए लोकसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के उपचुनावों के लिए ईवीएम, वीवीपैट और पोस्टल बैलेट से वोटों की गिनती के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के बारे में निर्देश जारी किए हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.