Bomb Threat: कानपुर के 10 स्कूलों को भी मिली बम धमाके की धमकी, मामले की जांच शुरू

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंदर ने कहा कि पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

89

Bomb Threat: 15 मई (बुधवार) को कानपुर (Kanpur) के कम से कम 10 स्कूलों (10 schools) को धमकी भरे ईमेल मिले, जिससे शहर में दहशत फैल गई। यह बात दिल्ली समेत भारत के कई शहरों में स्कूलों और अस्पतालों को बम विस्फोटों से उड़ाने की धमकी देने वाले ऐसे कई ईमेलों के बीच आई है। ईमेल रूस स्थित सर्वर के माध्यम से आए हैं।

शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, ईमेल में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जिला प्रशासन ने परिसर को साफ करने के लिए बम निरोधक दस्ते को स्कूलों में भेजा है।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में बढ़ीं AAP की मुश्किलें, केजरीवाल के राजदार हैं विभव कुमार?

संयुक्त पुलिस आयुक्त का बयान
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंदर ने कहा कि पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने उन्हें कोट कहते हुए कहा, “कानपुर पुलिस को विभिन्न स्कूलों में बम की धमकी के बारे में सूचना मिली। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे इस धमकी और पिछले बम धमकियों के बीच एक लिंक स्थापित करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की पूरी तरह से निगरानी करें, जो कई स्कूलों, हवाई अड्डों और अस्पताल।“ उन्होंने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे घबराहट की स्थिति पैदा न करें। मंगलवार को बेंगलुरु के आठ स्कूलों को बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल मिले। पिछले हफ्ते, शहर की लोकप्रिय अस्पताल श्रृंखला, सेंट फिलोमेना को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये सभी धमकी भरे ईमेल बाद में अफवाह निकले।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: झुंझुनू की कोलिहान खदान से सभी 14 अधिकारियों को सुरक्षित निकाले गए

दिल्ली के अस्पतालों को भी मिल चुकी है ऐसी धमकी
बेंगलुरु स्कॉटिश स्कूल, भवन बेंगलुरु स्कूल, जैन हेरिटेज स्कूल, दीक्षा हाई स्कूल, एडिफाई स्कूल, चित्रकोटा स्कूल, गंगोत्री इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और गिरिधन्वा स्कूल उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें एक ही डोमेन ‘बीबल डॉट कॉम’ से धमकी भरा ईमेल मिला था। दिल्ली की तिहाड़ जेल को भी कल ईमेल के जरिए ऐसी ही धमकियां मिलीं। दिल्ली के दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल और हेडगेवार अस्पताल को भी ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। शहर के प्रशासन ने बम निरोधक दस्ते, बम का पता लगाने वाली टीम, अग्निशमन विभाग और स्थानीय पुलिस को तलाशी के लिए लगाया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.