Rajasthan: झुंझुनू की कोलिहान खदान से सभी 14 अधिकारियों को सुरक्षित निकाले गए

घटना 14 मई (मंगलवार) देर रात नीम का थाना इलाके में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) की तांबा खदान में हुई।

58

Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) के झुंझुनू (Jhunjhunu) जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited) की कोलिहान खदान (Kolihan Mine) में लिफ्ट गिरनेके बाद सभी अधिकारियों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है, जहां शुरू में कम से कम 14 लोग फंसे हुए थे। घटना के बाद बाकी लोगों को निकालने की कोशिशें जारी हैं। बचाव दल के सदस्य डॉ. प्रवीण शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बचाव दल फंसे हुए मजदूरों तक पहुंच गए हैं।

घटना 14 मई (मंगलवार) देर रात नीम का थाना इलाके में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) की तांबा खदान में हुई। घटनास्थल पर डॉक्टरों का सुझाव है कि जो लोग फंसे थे वे सभी सुरक्षित हैं। हालांकि, किसी भी आपात स्थिति के लिए खदान के बाहर नौ एम्बुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 15 मई को मुंबई में करेंगे रोड शो, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया
घटनास्थल पर एंबुलेंस भेज दी गई हैं और डॉक्टरों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”झुंझुनू के खेतड़ी स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुई दुर्घटना की सूचना प्राप्त हुई। संबंधित अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेज कर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।” प्रभावितों को संभावित सहायता और स्वास्थ्य सुविधाएं।“

यह भी पढ़ें- Chabahar Port Deal: एस जयशंकर ने चाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिबंध की चेतावनी पर दिया बड़ा बयान

कैसे घटी घटना?
राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ एक सतर्कता टीम निरीक्षण के लिए खदान के अंदर गई थी। हालांकि, जब वे ऊपर आने वाले थे, तो शाफ्ट या ‘पिंजरे’ की एक रस्सी टूट गई, जिसके कारण पिंजरा ढह गया, पुलिस ने कहा। झुंझुनूं सरकारी अस्पताल शीशराम के नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि कुछ लोगों के हाथ तो कुछ के पैरों में फ्रैक्चर हुआ है. उन्होंने कहा, “हर कोई सुरक्षित है। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बाकी सुरक्षित हैं। सीढ़ी की मदद से बचाव अभियान चलाया गया।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.