Mumbai Marathon के 2200 पदक चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, इस कारण की थी पदकों की चोरी

हर साल की तरह इस साल भी मुंबई में टाटा मैराथन का आयोजन किया गया। 22 जनवरी को आयोजित इस प्रतियोगिता में 50 हजार से ज्यादा प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

173

Mumbai Marathon: 22 जनवरी को मुंबई में आयोजित टाटा मैराथन(Tata Marathon held in Mumbai) से मैराथन मेडल चुराने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार(6 people arrested for stealing medals) किया गया है। पुलिस ने इन छह लोगों के पास से 2200 मेडल बरामद(2200 medals recovered) किए हैं। जानकारी सामने आ रही है कि इन छह लोगों ने ये मेडल इस गलतफहमी में चुराए थे कि ये गोल्ड के मेडल हैं। आजाद मैदान पुलिस(Azad Maidan Police) ने मेडल चुराने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

आजाद मैदान थाने में चोरी का मामला दर्ज
हर साल की तरह इस साल भी मुंबई में टाटा मैराथन का आयोजन किया गया। 22 जनवरी को आयोजित इस प्रतियोगिता में 50 हजार से ज्यादा प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन में भाग लेने वाले हर व्यक्ति को मैराथन पदक दिए जाते हैं, लेकिन इस साल कई प्रतियोगियों को पदक नहीं मिले। पदक कम पड़ने के कारण इन्हें पदक नहीं दिये गये। बॉम्बे जिमखाना में रखे करीब 2 हजार 200 मेडल चोरी होने का पता चलते ही आजाद मैदान थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया गया।

सीसीटीवी फूटेज के आधार पर छह लोग गिरफ्तार
आजाद मैदान पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज(cctv footage) की जांच की तथा तंबू बना रहे मजदूरों से पूछताछ की। इसी सिलसिले में आमिर रफीक शेख (26) छह लोगों के साथ वीडियो में दिखा। पुलिस ने इन छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया और जब उनसे गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की बात कबूल कर ली। पुलिस ने इन छह लोगों के पास से 1.38 लाख रुपये कीमत के 620 मेडल जब्त किए हैं। बताया गया है कि इन छह लोगों ने यह सोचकर मेडल चुरा लिए थे, कि वे सोने के हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.