वित्त मंत्री के उद्योगपति साले के घर 68 घंटे तक चली छापेमारी, इस बात की चर्चा

129

टैक्स में हेराफेरी के मामले में बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के साले और बेगूसराय के बड़े व्यापारियों में शामिल मटिहानी निवासी अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह के बेगूसराय आवास पर 68 घंटे की छापेमारी बाद ईडी एवं आयकर विभाग की टीम देर रात दो बजे वापस लौट गई।

देर रात टीम के निकलने के कारण छापेमारी के दौरान हुई कार्यवाही की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। लेकिन सूत्रों की माने तो टीम दो बड़े बैग में भरकर कई महत्वपूर्ण कागजात ले गई है। यहां से मिले कागजात एवं देश भर के उनके अन्य ठिकाने पर हुई कार्रवाई में मिले सबूत के मिलान के बाद इसकी पुष्टि हो सकेगी। टीम के घर से निकलने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है। लेकिन कारु सिंह परेशान बताए जा रहे हैं।

बड़े पैमाने पर फर्जी बिल बरामद किए जाने की जानकारी
सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि छापामारी के दौरान घर से बड़े पैमाने पर फर्जी बिल बरामद किए गए हैं। जिससे टैक्स में हेरफेर किया जा रहा था। इसके अलावा दर्जन भर बैंक खाते, वित्तीय लेनदेन से जुड़े कागजात, कई जमीन-जायदाद के कागजात, विभिन्न प्रकार के निवेश से संबंधित सबूत, फर्जी तरीके से लिए जा रहे टेंडर से संबंधित सहित अन्य कागजात टीम लेकर गई है। बगैर हिसाब के करीब एक करोड़ नगद राशि भी बरामद किए गए हैं।

इन शहरों में की गई छापेमारी
उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी के साले एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के करीबी तथा 12 से अधिक बिल्डिंग, खनन, बिल्डिंग और औद्योगिक प्रतिष्ठानों के निदेशक संवेदक अजय कुमार सिंह उर्फ कारु सिंह के 25 ठिकानों पर 22 जून को टीम ने एक साथ धावा बोल दिया था। बेगूसराय, पटना, दिल्ली, कोलकाता, ओडिशा एवं एनसीआर में छापेमारी हुई। जिसमें श्रीकृष्ण नगर बेगूसराय वाले आवास पर 68 घंटे तक छापेमारी चलती रही। उनके कई करीबी के यहां भी छापेमारी की गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.