Uttar Pradesh: वाराणसी दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगवानी करेंगे।

546

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) सोमवार (11 दिसंबर) को वाराणसी दौरे (Varanasi Visit) पर हैं। राष्ट्रपति महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth) के 45वें दीक्षांत समारोह (Convocation Ceremony) में शामिल होंगी। पहली बार राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति मेधावी विद्यार्थियों (President Meritorious Students) में गोल्ड मेडल बाटेंगी। समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) करेंगी। समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भी मौजूद रहेंगे।

काशी में 10 महीने बाद आ रही राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। रविवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में राष्ट्रपति के आगमन के पूर्व सुरक्षा व्यवस्था का और शैक्षणिक शिष्टयात्रा का पूर्वाभ्यास किया गया। जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था का ग्रेेंड रिर्हसल एयरपोर्ट से विश्वविद्यालय तक हुआ। वाराणसी प्रवास में राष्ट्रपति सुरक्षा व्यवस्था के किलेबंदी के बीच समारोह में पहुंचेंगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा में कमिश्नरेट के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के अलावा सुरक्षा व्यवस्था में गैर जनपद से आए आठ पुलिस अधीक्षक, सात अपर पुलिस अधीक्षक और 15 डिप्टी एसपी तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Gujarat News: नवाडेरा में लाखों की अवैध शराब से भरी जीप जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी में सुरक्षा बढ़ाई गई
इसके अलावा दूसरे जिले से आए 10 इंस्पेक्टर, 105 सब इंस्पेक्टर, 485 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल और पांच कंपनी पीएसी के जवानों को भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है। समारोह स्थल पर अग्निशमन कर्मी, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और लोेकल इंटेलिजेंस यूनिट की टीम भी मुस्तैद रहेगी। पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने मीडिया कर्मियों को बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में भारतीय सेना की रेजीमेंट प्रेसिडेंट्स बॉडीगार्ड के साथ 700 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.