MP: भाजपा विधायक दल की बैठक आज, केन्द्रीय पर्यवेक्षक रहेंगे मौजूद

भाजपा से नव निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इसमें अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं।

1075

मध्य प्रदेश (MP) में नए मुख्यमंत्री को लेकर पिछले एक सप्ताह से जारी संशय आज विधायक दल (legislature party) की बैठक (meeting) में समाप्त हो सकता है। दरअसल, आज शाम चार बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में के नव निर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे। बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव हो सकता है, जो प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होगा।

सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने रविवार को बताया कि सोमवार को आयोजित भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकगण हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा उपस्थित रहेंगे। तीनों पर्यवेक्षक सोमवार सुबह भोपाल पहुंचेंगे। भाजपा से नव निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इसमें अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। शेष विधायक सोमवार सुबह तक पहुंच जाएंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल उपस्थित थे।

मध्य प्रदेश के सीएम चेहरे
वर्ष 2008 से लेकर 2018 तक के सभी चुनावों में भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भावी मुख्यमंत्री के रूप में पेशकर चुनाव लड़ रही थी, लेकिन इस बार भाजपा ने मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया था, इसलिए प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से ही मुख्यमंत्री चेहरे(CM faces) के नाम को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया था। सोमवार को विधायक दल की बैठक के बाद इन अटकलों पर विराम लग सकता है। इस बार प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल व नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल है।

शिवराज से मिले विजयवर्गीय
इसी बीच इंदौर-1 से नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान एवं विजयवर्गीय ने एक दूसरे को पुष्पगुच्छ प्रदान कर विधानसभा निर्वाचन में मिली जीत की बधाइयों का आदान-प्रदान किया।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: वाराणसी दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.