Weather Update: IMD ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में जारी किया ‘येलो अलर्ट’

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। हालांकि, इस दौरान 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लू भी चलेगी।

440

शनिवार (25 मई) को लोकतंत्र (Democracy) के महापर्व पर मतदान के दौरान भीषण गर्मी (Scorching Heat) परेशानी का सबब बन सकती है। आसमान साफ ​​रहने पर भी चिलचिलाती धूप (Sunlight) आपका हाल बेहाल कर देगी। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ लू (Heat) चलेगी। सुबह का तापमान (Temperature) 31 डिग्री जबकि दिन का तापमान 44 डिग्री रहने का अनुमान है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। हालांकि, इस दौरान 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लू भी चलेगी। इस दौरान ताप सूचकांक 51 से 53 के बीच रहने वाला है। भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें- Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर

उत्तर प्रदेश का मौसम
उत्तर प्रदेश में गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। यहां लू और गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। रात में जारी किए गए वार्म नाइट अलर्ट के कारण लोग रात में चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं। शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी।

मध्य प्रदेश में भी गर्मी और लू से राहत नहीं
वहीं, आईएमडी ने मध्य प्रदेश के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, यहां भी अभी कुछ दिनों तक गर्मी और लू से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.