Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं।

327

भारतीय सुरक्षाबल (Indian Security Forces) पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अपने अभियान में आक्रामक हैं। इसी पृष्ठभूमि में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने पिछले 72 घंटों में आठ नक्सलियों को मार गिराया है। यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर-बीजपुर (Narayanpur-Bijpur) सीमा क्षेत्र में की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 40 दिनों के अंदर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच चौथी बड़ी मुठभेड़ (Encounter) में 7 नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ गुरुवार को बीजापुर और नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में शुरू हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से पता चला है की सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह झड़प उस वक्त हुई जब सुरक्षा बल नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाकों में नक्सल विरोधी तलाशी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान एक जगह पर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में सात नक्सली मारे गये हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: छठे चरण का मतदान शुरू, UP में 2 करोड़ 70 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे मतदान

सीएम ने ट्वीट कर जवानों के साहस की सराहना की
प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्विटर पर लिखा कि नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं। निश्चित तौर पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मैं उनके साहस को सलाम करता हूं। हमारी सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है। हमारा लक्ष्य राज्य से नक्सलवाद को खत्म करना है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं।

जानिए कब-कब मारे गए नक्सली
इससे पहले 2 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया था। 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने एक टॉप कमांडर समेत 29 नक्सलियों को मार गिराया था। 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर तीन महिलाओं समेत 10 नक्सली मारे गये। 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.