Cricket World Cup: सेमीफाइनल में भारत की जीत के लिए गंगा आरती

अलसुबह नमामि गंगे (Namami Gange) के सदस्यों ने विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम पर भारतीय टीम की जीत (victory) के लिए अहिल्याबाई घाट पर मां गंगा की आरती  उतारकर प्रार्थना की।

671

क्रिकेट विश्व कप-2023 (Cricket World Cup-2023) का पहला सेमीफाइनल (semi-finals) मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच को लेकर काशी में युवा उत्साहित हैं। भारत की जीत केे लिए पूजा पाठ और गंगा आरती (Ganga Aarti) का दौर चल रहा है।

नमामि गंगे के सदस्यों ने आरती
अलसुबह नमामि गंगे (Namami Gange) के सदस्यों ने विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम पर भारतीय टीम की जीत (victory) के लिए अहिल्याबाई घाट पर मां गंगा की आरती  उतारकर प्रार्थना की। सदस्यों ने भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीर, क्रिकेट बैट इत्यादि लेकर राष्ट्रध्वज के साथ आमजन के साथ सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर भारत के अजेय रथ का शंखनाद किया। भारत माता की जय, चक दे इंडिया, जीतेगा भाई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा, बढ़ते चलो… के गगन भेदी उद्घोष से अहिल्याबाई घाट का परिसर गूंज उठा।

नमामि गंगे के सदस्यों के साथ माताओं, बहनों, बुजुर्गों, युवाओं ने मिलकर टीम इंडिया के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि भारतीय टीम विश्व कप में अब तक अजेय है और उसने अपने सभी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। क्रिकेट भारतीयों का प्रिय खेल है। 135 करोड़ भारतीयों की आशा और निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर हैं।

देवाधिदेव महादेव और मां गंगा से आशीर्वाद की कामना
भारतीय क्रिकेट टीम विजेता हो देवाधिदेव महादेव और मां गंगा से आशीर्वाद की कामना है। इसी क्रम में अल्पसंख्यक पैनलिस्ट और व्यापार मंडल अल्पसंख्यक की मुस्लिम महिलाओं ने विश्व कप क्रिकेट सेमीफाइनल में भारत कि जीत के लिए सामूहिक दुआख्वानी की। युवा प्रशंसकों ने हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ कर भारत की जीत के लिए पवनपुत्र से कामना की। कार्यक्रम में शामिल युवा राजेश त्रिवेदी ने बताया कि विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भारत और न्यूजीलैंड का आज सेमीफाइनल मैच है। हनुमान जी के मंदिर में हम लोगों ने भारत के विजयश्री के लिए प्रार्थना की और हनुमान चालीसा के साथ बजरंग बाण का पाठ किया।

यह भी पढ़ें – India-New Zealand match: धमकी देने वाला लातूर से गिरफ्तार, वानखेड़े के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.