Swatantrya Veer Savarkar: राहुल गांधी से उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने की यह अपील, उद्धव ठाकरे और सुप्रिया सुले को भी वीर सावरकर से द्वेष?

वीर सावरकर के प्रति गांधी परिवार की नफरत स्पष्ट है। राहुल गांधी भी सावरकर नफरत की राजनीति करते रहे हैं। तो, जब देवेन्द्र फडणवीस ने राहुल गांधी को चुनौती दी, तो सावरकर प्रेमियों को लगता है कि उद्धव ठाकरे ने उन्हें जो जवाब दिया, वह सावरकर के प्रति द्वेष को दर्शाता है।

174

Swatantrya Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) अभिनीत फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ ( Swatantrya Veer Savarkar) फिल्म हिंदी के बाद हाल ही में मराठी में रिलीज हुई है। इस फिल्म को देखने के लिए खुद उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी मौजूद रहे। फिल्म देखने के बाद फडणवीस ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से अपील करता हूं कि उन्हें फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ जरुर देखनी चाहिए। अगर राहुल गांधी यह फिल्म देखना चाहेंगे तो मैं अपने खर्चे पर पूरी थिएटर उनके लिए रिजर्व कराऊंगा। इस फिल्म को देखने के बाद वीर सावरकर के बारे में बकवास करने वालों की बोलती बंद हो जाएगी।”

मणिपुर फाइल्स भी बननी चाहिए: उद्धव ठाकरे
देवेन्द्र फडणवीस द्वारा राहुल गांधी को दी गई चुनौती के बाद कांग्रेस ने तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उबाठा गुट के नेता उद्धव ठाकरे ने देवेन्द्र फडणवीस को चुनौती दे दी है। उद्धव ठाकरे ने कहा है, ‘मैं देवेन्द्र फडणवीस के यात्रा खर्च, उनके होटल खर्च का भुगतान कर रहा हूं। उन्हें मणिपुर जाना चाहिए। उन्हें लद्दाख भी जाना चाहिए। मैं खर्च करने के लिए तैयार हूं। वे वहां के लोगों से मिलें और जानें कि सरकार ने अपने वादे कैसे तोड़े। उन्हें अरुणाचल जाना चाहिए। मैं उनकी यात्रा और रहने का खर्च देने को तैयार हूं। उन्हें कश्मीरी पंडितों से मिलना चाहिए। बॉलीवुड अब राजनीति में प्रवेश कर रहा है। फडणवीस को अपने साथ एक निर्माता लेना चाहिए और फिल्म मणिपुर फाइल्स बनानी चाहिए।’

यह भी पढ़ें- Katchatheevu Island : कैसे इंदिरा गांधी कच्चाथीवू द्वीप श्रीलंका को सौंप गईं, जानिए पूरा घटनाक्रम ?

उद्धव ठाकरे भी सावरकर विरोधी?
सावरकर के प्रति गांधी परिवार की नफरत सर्वविदित है। राहुल गांधी भी सावरकर से नफरत की राजनीति कर अपने स्वार्थ की रोटी सेंकते रहे हैं। जब देवेन्द्र फडणवीस ने राहुल गांधी को चुनौती दी थी इस स्थिति में सावरकर प्रेमियों को लगता है कि उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी की ओर से जवाब दिया है। यह उनकी भी सावरकर के प्रति घृणा को दर्शाता है। पहले राहुल गांधी ने सावरकर का अपमान किया, लेकिन अब द्धव ठाकरे के भाषण का वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो में उद्धव ठाकरे ने कहा था कि जब कल की बैठक में राहुल गांधी ने उन्हें( वीर सावरक को) भगोड़ा कहा तो मैं ही था जिसने कहा कि राहुल गांधी को नालायक कहकर पीटना चाहिए। देशभक्तों को लगता है कि जो लोग कभी सावरकर से नफरत के लिए राहुल गांधी पर निकम्मा होने का आरोप लगाते थे, वे अब एक तरह से राहुल गांधी की वीर सावरकर से नफरत का समर्थन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: मुरादाबाद में बिजली के खंभे से टकराई कार; 4 की मौत, 2 घायल

सुप्रिया सुले को भी फडणवीस के बयान पर आपत्ति
इस मामले में एनसीपी शरद पवार गुट की नेता सुप्रिया सुले ने भी सावरकर के प्रति नफरत दिखाई है। उन्होंने देश के पानी के मुद्दे को इससे जोड़ने का प्रयास किया है। सुप्रिया सुले ने कहा, ‘थिएटर के लिए जरूरी पैसे का इस्तेमाल अगर टैंकर के लिए किया जाए तो इससे राज्य के गरीब और मेहनती किसानों को फायदा होगा।’

देखें यह वीडियो-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.