पीएम का तमिलनाडु-केरल दौरा….. जानिए क्या है एजेंडा

14 फरवरी को पीएम मोदी तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जाएंगे। उनका ये दौरा चुनाव की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल और असम के साथ ही केरल और तमिलनाडु में भी इसी वर्ष मई-जून में विधानसभा के चुनाव कराए जाने हैं। इसके लिए सभी पार्टियों के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने भी काफी पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के साथ ही असम का भी दौरा किया था। अब 14 फरवरी को वे तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जाएंगे। उनका ये दौरा चुनाव की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है , हालांकि उनका यह दौरा  घोषित रुप से राजनैतिक नहीं है, लेकिन कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना की तर्ज पर उनके उद्देश्य को समझना मुश्किल नहीं है।

मई-जून में होने हैं चुनाव
बता दें कि इस साल मई-जून में तमिलनाडु और केरल में चुनाव होने हैं। तमिलनाडु में भाजपा आईएडीएमके के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है, वहीं केरल में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। पीम नरेंद्र मोदी से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन राज्यों का दौरा कर चुके हैं। इन राज्यों में जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः दिनेश त्रिवेदी ने क्यों छोड़ा ममता का आंचल?… जानिये इस खबर में

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी इसलिए नहीं बोल रही हैं ‘जय श्रीराम!’

मतदाताओं को ऐसे लुभाएंगे पीएम मोदी
फिलहाल पीएम अपने इस दौरे के दौरान कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वे 14 फरवरी को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर वे चेन्नई में अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक को भारतीय सेना को सौपेंगे। वहीं दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर केरल के कोच्चि में भी विभन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1-ए टैंक को शामिल करने की मंजूरी दी है। इसकी कीमत करीब 8,400 करोड रुपए हैं। यह थल युद्ध में भारतीय सेना की ताकत को बढ़ाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here