Manipur: कुकी उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर किया हमला, देश के दो सपूत हुतात्मा

शुक्रवार आधी रात को कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हमला कर दिया है।

371

मणिपुर (Manipur) में हिंसा (Violence) दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसी तरह शुक्रवार (26 अप्रैल) की आधी रात को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) पर कुकी उग्रवादियों (Kuki Militants) द्वारा हमला किए जाने की जानकारी सामने आई है। जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवान (Jawan) हुतात्मा (Martyr) हो गए हैं।

मणिपुर पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “शुक्रवार देर रात से 2:15 बजे के बीच कुकी उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों की जान चली गई।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: गृहमंत्री अमित शाह 28 अप्रैल को पहुंचेंगे कानपुर, जानिये पूरा कार्यक्रम

चुनाव के दौरान भी हिंसा हुई थी
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग के दौरान मणिपुर में भी काफी हिंसा हुई थी। इसी वजह से चुनाव आयोग ने मणिपुर सीट के 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया था। यहां दो लोकसभा सीटें हैं, लेकिन आयोग ने आउटर मणिपुर सीट के लिए दो चरणों में वोटिंग कराने का फैसला किया था। पिछले एक साल से यहां लगातार हिंसा हो रही है और अब आतंकियों ने जवानों पर भी हमला करना शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, कुकी उग्रवादियों ने आधी रात से लेकर सुबह 2:15 तक हमला किया। हमले में मारे गए जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के हैं।

हिरासत में 139 लोग
मणिपुर पुलिस के एक्स हैंडल के अनुसार, सुरक्षा बलों का पहाड़ी और घाटी जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान शुरू है। एनएच-2 पर आवश्यक वस्तुओं के साथ 348 वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सख्त सुरक्षा उपाय किए गए हैं। पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों में कुल 127 नाका और चेकपॉइंट स्थापित किए गए हैं। पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में 139 लोगों को हिरासत में लिया है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.