IPL 2024: PBKS और KKR के बीच मैच ने रचा इतिहास, लगे 42 छक्के

पीबीकेएस और केकेआर के बीच हुए मैच के दौरा लगे 42 छक्कों ने मुंबई इंडियंस-सनराइजर्स हैदराबाद और सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मैचों के दौरान लगे छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

337

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच शुक्रवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) के 42वां मैच ने पुरुष टी20 क्रिकेट (Cricket) के इतिहास को फिर से लिख दिया, जिससे यह एक बार फिर साबित हो गया कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है।

शुक्रवार की रात खेले गए इस मुकाबले में पलक झपकते ही कई रिकॉर्ड टूट गए। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से छक्कों (Sixes) की बरसात हुई और एक नया कीर्तिमान बन गया। मैच में कुल 42 छक्के लगे, जो टी-20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड है। इन छक्कों में पंजाब की ओर से 24 और केकेआर की ओर से 18 छक्के लगे।

यह भी पढ़ें- Earthquake: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूकंप, रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई तीव्रता

टूटे पुराने रिकॉर्ड
पीबीकेएस और केकेआर के बीच हुए मैच के दौरा लगे 42 छक्कों ने मुंबई इंडियंस-सनराइजर्स हैदराबाद और सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मैचों के दौरान लगे छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इन मैचों में 38-38 छक्के लगे थे।

प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव और शशांक सिंह ने मिलकर 24 छक्के लगाए जो इस कैश-रिच लीग के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के हैं। पीबीकेएस से आगे, केवल नेपाल की टीम है, नेपाल ने पिछले साल एशियाई खेलों में हांग्जो में मंगोलिया के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट पर 314 रन का विशाल स्कोर बनाया था, और इस दौरान 26 छक्के लगाए थे।

आईपीएल के इतिहास में इससे पहले एक पारी में सर्वाधिक छक्के आरसीबी और हैदराबाद के बीच मैच के दौरान लगा था। उस मैच में एक पारी में 22 छक्के लगे थे।

पंजाब ने जीता मैच
मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन बनाए, केकेआर ओर से फिल साल्ट (75), सुनील नरेन (71) ने अर्धशतक लगाया, तो इसके बाद वेकटेश अय्यर (39), आंद्रे रसल (24) और कप्तान श्रेयस अय्यर (28) ने विफोस्टक पारियां खेलकर केकेआर को 250 के पार पहुंचाया।

जवाब में पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108) के शतक और प्रभसिमरन सिंह (54), रिले रोसैव (26) और शशांक सिंह (नाबाद 68) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.