Lok Sabha Elections 2024: आज ओडिशा और झारखंड में गरजेंगे PM Modi, तीन सभाओं को करेंगे संबोधित

चौथे चरण के मतदान से पहले अब राजनीतिक दलों ने इन 96 सीटों पर अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इसी सिलसिले में पीएम मोदी आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे। जहां वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

348

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के शीर्ष नेता और सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार (11 मई) देश के दो राज्यों में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे। वो सबसे पहले ओडिशा (Odisha) और इसके बाद झारखंड (Jharkhand) में जनसभा (Public Meeting) को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस बार के आम चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए देश में धुआंधार प्रचार कर मतदाताओं का आशीर्वाद ले रहे हैं। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के चुनावी कार्यक्रम को एक्स हैंडल पर साझा किया है।

भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज ओडिशा के कंधमाल में सुबह 10ः30, बोलांगीर में दोपहर 12ः15 और बरगढ़ में दोपहर एक बजे विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। सनद रहे, इससे पहले प्रधानमंत्री ने छह मई को भी ओडिशा के बहरामपुर और नवरंगपुर में जनसभा की थी। यहां उन्होंने कहा था कि आप जानते हैं कि भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती है। इसलिए, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे। ये मोदी की गारंटी है। चार जून पर यहां की बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है। आज छह मई है। छह जून को भाजपा के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा। 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा। मैं आज सबको भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदला, धूल भरी आंधी के साथ बारिश

धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री ओडिशा के दौरे के बाद शाम को झारखंड पहुंचेंगे। वो शाम पांच बजे झारखंड के चतरा में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि चतरा लोकसभा सीट और हजारीबाग सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। चतरा में पिछले दस साल से भाजपा का कब्जा है। दोनों चुनाव सुनील कुमार सिंह जीते। हजारीबाग में 2009 से लगातार भाजपा सांसद निर्वाचित होते आए हैं। 2009 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर यशवंत सिन्हा निर्वाचित हुए थे। 2014 और 2019 के चुनाव में पुत्र भाजपा उम्मीदवार जयंत सिन्हा जीते। पार्टी ने इस बार चतरा और हजारीबाग दोनों सीटों पर नए चेहरों पर भरोसा जताया है। चतरा से कालीचरण सिंह और हजारीबाग से सदर विधायक मनीष जायसवाल को टिकट दिया गया है। (Lok Sabha Elections 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.