Madhya Pradesh: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, सुरेश पचौरी भाजपा में हुए शामिल

आम चुनाव, जो अप्रैल और मई के बीच किसी समय हो सकता है, इससे तुरंत पहले कांग्रेस के नवीनतम बड़े नाम के बाहर निकलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सबसे पुरानी पार्टी में 'नेतृत्व की कमी' को जिम्मेदार ठहराया।

173

Madhya Pradesh: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) से पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी (Suresh Pachauri) 9 मार्च (शनिवार) को भोपाल में भाजपा (BJP) में शामिल हुए। गौरतलब है कि सबसे पुरानी पार्टी को झटका राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में थोड़े समय रुकने के बाद गुजरात पहुंचने के ठीक एक दिन बाद लिया यह फैसला।

आम चुनाव, जो अप्रैल और मई के बीच किसी समय हो सकता है, इससे तुरंत पहले कांग्रेस के नवीनतम बड़े नाम के बाहर निकलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सबसे पुरानी पार्टी में ‘नेतृत्व की कमी’ को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें- India-Maldives Relations: सॉरी! भारत को हमें माफ कर देना चाहिए, मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भारतीयों से की ये अपील

कांग्रेस पर लगाए आरोप
विदिशा से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 9 मार्च (शनिवार) को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘ऐसा लगता है कि राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करके ही चैन की सांस लेंगे। यह उसी के अनुरूप होगा जो महात्मा गांधी ने सुझाव दिया था कि कांग्रेस का क्या करना चाहिए। कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी की दिशाहीन स्थिति से तंग आ चुके हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस विलुप्त होने के कगार पर है।”

यह भी पढ़ें- ED Raids: अवैध रेत खनन मामले में लालू प्रसाद के करीबी पर ईडी की छापेमारी

सुरेश पचौरी बीजेपी में क्यों शामिल हुए?
भाजपा द्वारा कांग्रेस में ताजा बढ़त हासिल करने के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बड़े नेता हैं। चूंकि अब कांग्रेस में उनके कद के नेताओं के लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए वह भाजपा में शामिल हो गए हैं और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे।”

यह भी पढ़ें- Sandeshkhali Case: आरोपी शाहजहां शेख पर सीबीआई ने कसा शिकंजा, FIR में जोड़ी यह धारा

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर लगाया यह आरोप
विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “सभी बड़े नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं, जबकि राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा में व्यस्त हैं। कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह अहसास हो गया है कि अगर देश भर में लोगों के साथ कोई न्याय कर सकता है, तो वह पीएम मोदी हैं। इसलिए, कई लोग पाला बदल रहे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले फरवरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। हालाँकि, उलटफेर की अफवाहों के बावजूद, कांग्रेस के दिग्गज नेता ने सबसे पुरानी पार्टी के साथ बने रहने का फैसला किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.