Lok Sabha Elections 2024: इस भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची

कन्हैया कुमार बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, वहीं जेपी अग्रवाल बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

102

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस (Congress) ने 14 अप्रैल (रविवार) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए 10 और उम्मीदवारों की घोषणा (Announcement of candidates) की। पार्टी ने जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक से और कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) से मैदान में उतारा है।

जहां कन्हैया कुमार बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, वहीं जेपी अग्रवाल बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर-एससी लोकसभा सीट और उदित राज को उत्तर-पश्चिम दिल्ली से मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ‘नवरात्रि के दौरान नॉन-वेज’ वाले वीडियो पर राजनाथ सिंह ने तेजस्वी पर कसा तंज

उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी
इससे पहले कांग्रेस ने 13 अप्रैल (शनिवार) को राज्य की 9 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें प्रतिष्ठित बालासोर सीट भी शामिल है, जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना भाजपा के प्रताप सारंगी और बीजद की लेखाश्री सामंतसिंघर से मुकाबला करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी सूची के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री और अनुभवी नेता श्रीकांत जेना बालासोर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जहां से उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर का किया अपमान- प्रधानमंत्री मोदी

4 में से कांग्रेस सीपीआई
भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजद ने बीजद की पूर्व उपाध्यक्ष लेखाश्री सामंतीसिंघर को टिकट दिया है, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा छोड़ दी थी। पार्टी ने अब तक 21 लोकसभा सीटों में से 17 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। शेष 4 में से कांग्रेस सीपीआई के लिए अस्का और जेएमएम के लिए मयूरभंज सीट छोड़ सकती है। उसे संबलपुर और कटक लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करनी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: केकेआर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हराया, फिल सॉल्ट ने खेली बेहतरीन पारी

भुवनेश्वर से यासिर नवाज उम्मीदवार
कांग्रेस ने भुवनेश्वर लोकसभा क्षेत्र से एनएसयूआई की राज्य इकाई के अध्यक्ष यासिर नवाज और युवा आईआईटियन सिद्धार्थ स्वरूप दास को मैदान में उतारा। नवाज का चुनावी मुकाबला भाजपा की मौजूदा सांसद अपराजिता सारंगी और बीजद के मनमथ राउतराय से होगा, जो दिग्गज कांग्रेस नेता और जाटनी विधायक सुरेश राउतराय के बेटे हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.