Lok Sabha Elections 2024: भाजपा आरक्षण कभी नहीं होने देगी खत्म- अमित शाह का आश्वासन

राहुल बाबा हमारे पास दो बार पूर्ण बहुमत था। इसके विपरीत, हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल धारा 370 को हटाने के लिए किया। हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल तीन तलाक को खत्म करने के लिए किया।

86

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा (BJP) नेता अमित शाह (Amit Shah) ने एक चुनावी रैली (election rally) में आश्वासन दिया। वह भंडारा जिले में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा, “कांग्रेस झूठ बोल रही है कि अगर बीजेपी को 400 सीटें मिलेंगी तो वे आरक्षण खत्म कर देंगे। राहुल बाबा हमारे पास दो कार्यकाल के लिए पूर्ण बहुमत था। इसके विपरीत हमने अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए अपने बहुमत का इस्तेमाल किया।’ हमने तीन तलाक को खत्म करने के लिए अपने बहुमत का इस्तेमाल किया।’ इतना ही नहीं, मैं आज भंडारा-गोंदिया की जनता से कह रहा हूं कि ज्वार भाजपा राजनीति में है। इसलिए हम आरक्षण नहीं हटाएंगे और किसी को भी इसे हटाने की इजाजत नहीं देंगे। यह भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेंद्र मोदी की गारंटी है।”

तीन तलाक किया खत्म
अमित शाह ने आगे कहा, “राहुल बाबा हमारे पास दो बार पूर्ण बहुमत था। इसके विपरीत, हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल धारा 370 को हटाने के लिए किया। हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल तीन तलाक को खत्म करने के लिए किया। कांग्रेस आज घर-घर जाकर वोट मांग रही है।” 1954 के उपचुनाव में बाबा साहब के नाम पर कांग्रेस ने ही बाबा साहब के खिलाफ मोर्चा बनाने का काम किया था, वो कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने 5 दशक तक सत्ता में रहने के बावजूद विकास करके बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया था सभी पांच तीर्थस्थल बाबासाहेब से संबंधित हैं।”

यह भी पढ़ें- IPL 2024: केकेआर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हराया, फिल सॉल्ट ने खेली बेहतरीन पारी

नक्सलवाद होगा ख़त्म
नरेंद्र मोदी ने पिछले दस साल में देश को सुरक्षित और समृद्ध बनाया. देश की संस्कृति को मजबूत किया। मोदी राज में आतंकियों ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर खौफ पैदा किया। मोदी ने सुरक्षित देश बनाने के लिए ये सब किया है। शाह ने यह भी कहा कि मोदी के समय में नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया गया।

यह भी पढ़ें- New Delhi: दिल्ली में पानी पर कोहराम, पुलिस ने हत्या के आरोप में 15 वर्षीय लड़की को किया गिरफ्तार

गरीबी हटाओ का केवल नारा
शाह ने कहा, देश में गरीबी हटाने का काम मोदी काल में हुआ। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन उन्होंने कभी गरीबी मिटाई नहीं। गरीबों को गरीब बनाये रखने का काम किया। लेकिन मोदी राज में ये तस्वीर बदल गई है। गरीबों को मुफ्त भोजन दिया गया और अगले पांच साल तक लगातार मुफ्त राशन दिया जाएगा। समृद्धि राजमार्ग ने भंडारा जिले में विकास लाया। उन्होंने यह भी कहा कि समृद्धि राजमार्ग का विस्तार भंडारा गोंदिया तक होने से यहां का विकास बहुत तेजी से होगा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.