अमेरिका के इस शहर में फिर फायरिंग, 9 मृतकों में एक भारतीय इंजीनियर भी शामिल

अमेरिका के टेक्सास में एक मॉल में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर समेत नौ लोगों की मौत हो गई। घटना 6 मई को एलेन प्रीमियम आउटलेट्स में अपराह्न करीब 03:30 बजे हुई।

159

अमेरिका के टेक्सास के डलास में एक मॉल में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर समेत नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने 8 मई को यह जानकारी दी।

गोलीबारी की यह घटना 6 मई को एलेन प्रीमियम आउटलेट्स में अपराह्न करीब 03:30 बजे हुई। रिपोर्ट के अनुसार मैकिन्नी निवासी ऐश्वर्या थाटिकोंडा एक मित्र के साथ खरीदारी कर रही थीं, जब बंदूकधारी मौरिसियो गार्सिया ने गोलीबारी की।
9 मरने वालों में एक भारतीय भी शामिल
टैक्सस में गोलीबारी की इस घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। इसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने 33 वर्षीय हमलावर गार्सिया को मार गिराया। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिला न्यायालय में एक जिला न्यायाधीश की पुत्री ऐश्वर्या परफेक्ट जनरल कॉन्ट्रैक्टर्स कंपनी में प्रोजेक्ट इंजीनियर के रूप में काम कर रही थीं। उनके परिवार के एक प्रतिनिधि ने डब्ल्यूएफएए टेलीविजन स्टेशन से पुष्टि की कि इस हिंसा के पीड़ितों में ऐश्वर्या भी शामिल हैं।

अपने परिजनों से फोन पर की थी बात
पीड़िता के पिता के एक मित्र के अनुसार, ऐश्वर्या ने 6 मई को घटना से पहले अपने परिवार से बात की थी और गोलीबारी की घटना के बाद उनके परिवार ने उन्हें फोन किया, तो वहां से कोई जवाब नहीं आया।ऐश्वर्या के पिता के मित्र ने कहा, परिवार को मृत्यु की खबर रविवार को मिली। वे लोग सदमे में हैं। उन्हें बताया गया है कि ऐश्वर्या के शव को बुधवार तक भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डलास में प्रोजेक्ट इंजीनियर के तौर पर कर रही थीं काम
ऐश्वर्या के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह दो साल से अधिक समय से डलास में प्रोजेक्ट इंजीनियर के तौर पर काम कर रही थीं। ऐश्वर्या ने हैदराबाद के एक कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और अमेरिका से स्नातकोत्तर की पढ़ाई की थी।

होटल में तलाशी
-गोलीबारी की इस घटना के बाद डलास में गार्सिया के माता-पिता से जुड़े एक घर की पुलिस ने तलाशी ली। वहीं, अधिकारियों ने एक होटल की भी छानबीन की, जहां हमलावर ठहरा था।

अमेरिका में 2023 में अब तक 198 घटनाएं
अमेरिका में गोलीबारी की घटना से जुड़े आंकड़ों के अनुसार, देश में 2023 में अब तक कम से कम 198 ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल 24 मई को टेक्सास के एक स्कूल में एक हमलावर ने गोलियां चलाकर 19 बच्चों और दो वयस्कों की जान ले ली थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.