World Cup 2023: इंग्लैंड की जीत का खाता खुला, बांग्लादेश को 137 रनों से दी बड़ी हार

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 364 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.2 ओवर में 227 रनों पर ढेर हो गई।

86

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) में इंग्लैंड (England) की टीम ने जीत का खाता खोल दिया है। मंगलवार (10 अक्टूबर) को धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश (Bangladesh) को 137 रनों से बड़ी शिकस्त दी। विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी। इस मैच में बांग्लादेश को हराकर विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ने अपनी जीत का खाता खोल दिया है।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 364 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.2 ओवर में 227 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश को ओर सलामी बल्लेबाजी लिटन दास ने सर्वाधिक 66 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 64 गेंदों पर 51 रन और तौहीद हृदोय ने 39 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा बांग्लादेश का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ ज्यादा नहीं कर सका। इससे पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 48.2 ओवर में 227 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए कैबिनेट ने पारित की ‘ये’ योजना

इंग्लैंड की ओर से रीस टॉपले ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, जबकि क्रिस वोक्स ने दो और लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, आदिल राशिद और मार्क वुड ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पूर्व इंग्लैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 364 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने 107 गेंदों 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खएली। मलान ने अपनी पारी में पांच छक्के और 16 चोके लगाए। मलान के अलावा जो रूट ने 68 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की बदौलत 82 रन और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 59 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इनके अलावा कप्तान जोस बटलर ने 10 गेंदों में 20 रन और हैरी ब्रूक ने 15 गेंदों में 20 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश की ओर से स्पिनर मेहदी हसन ने सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किए, जबकि शोरिफुल इस्लाम ने तीन, शाकिब अल हसन और तस्कीन अहमद एक-एक विकेट लिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.