IPL 2024: मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार, पॉइंट टेबल में सबसे नीचे

घर में मुंबई इंडियंस की हार ज्यादा शर्मनाक रही।

84

आईपीएल (IPL) के सत्रहवें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीमों को लीग की तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला। हालांकि राजस्थान की टीम एक रणनीति के साथ मुकाबले में उतरती नजर आ रही है। इसके उलट मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम लगातार पटरी से उतरती जा रही है। सोमवार को जब ये दोनों टीमें वानखेड़े मैदान (Wankhede Ground) पर भिड़ीं तो मुंबई (Mumbai) घरेलू मैदान का फायदा नहीं उठा पाई। इसके उलट पिछली दो हार की तुलना में घरेलू मैदान पर मिली हार ज्यादा दर्दनाक थी। राजस्थान ने मुंबई को बड़े आराम से 6 विकेट से हरा दिया।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वहीं, राजस्थानी गेंदबाजों ने शुरुआत में पिच से मिल रही मदद का भरपूर फायदा उठाया। ट्रेंट ब्रिज ने पहले ओवर में विकेट लेने की अपनी परंपरा इस मैच में भी जारी रखी। इसके उलट पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर उन्होंने मुंबई के दो बल्लेबाजों रोहित शर्मा और नमन धीर को शून्य पर आउट कर दिया। इस सदमे से उबरना संभव नहीं है। निर्धारित 20 ओवर में मुंबई की टीम 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। हार्दिक पंड्या का 34 रन टीम का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ है। उनके नीचे तिलक वर्मा ने 32 रन बनाए। बाकी सभी एक रन पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- 2011 World Cup: 28 साल का इंतजार आज ही के दिन खत्म हुआ था, भारत बना था विश्व विजेता

इसके बाद राजस्थान के सामने चुनौती आसान हो गई। 43 रन के अंदर यशस्वी जयसवाल (10), संजू सैमसन (12) और जोस बटलर (13) को आउट कर मुंबई ने कुछ प्रतिरोध किया। आकाश मधवाल और एमफाका ने विकेट लिए। इसके बाद फॉर्म में चल रहे रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी कर राजस्थान की पारी को बचाया और टीम को जीत के करीब ले गए। रियान पराग ने टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। और अब उन्होंने विराट कोहली के साथ टूर्नामेंट में 181 रन बना लिए हैं। इसलिए उन्हें ऑरेंज कैप भी मिली है।

रियान 53 रन और शुभम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के बाद राजस्थान की टीम 3 मैचों में 3 जीत हासिल कर चुकी है और मुंबई की टीम लगातार 3 हार के कारण निचले स्थान पर बनी हुई है। (IPL 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.