IPL 2024: LSG से हार के बाद क्या क्वालीफाई कर सकती है मुंबई इंडियंस?

मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 144 रनों के कुल योग पर रोक दिया।

394

JIPL 2024: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) (एमआई) की प्लेऑफ की संभावनाओं को बड़ा झटका लगा क्योंकि पांच बार की चैंपियन को 30 अप्रैल (मंगलवार) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) (आईपीएल) 2024 में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस लखनऊ के एकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) (एलएसजी) के खिलाफ चार विकेट से हार गई।

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने खेल में पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद उत्पात मचाया और मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 144 रनों के कुल योग पर रोक दिया। रोहित शर्मा (4), सूर्यकुमार यादव (10) और कप्तान हार्दिक पंड्या (0) जैसे खिलाड़ी लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन करने में विफल रहे। जवाब में, मेजबान टीम ने मार्कस स्टोइनिस की 45 गेंदों में 62 रनों की पारी की बदौलत 4 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha elections: कांग्रेस डूबती जहाज…! राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला

10 मैचों में 12 अंक
इस जीत के साथ, लखनऊ सुपर जाइंट्स 10 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि मुंबई इंडियंस 9वें स्थान पर बनी हुई है। कप्तान हार्दिक के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस का सीजन बेहद खराब रहा और मंगलवार को सीजन की कुल सातवीं हार के बाद उनका अभियान बद से बदतर होता चला गया। MI इस सीज़न में केवल तीन जीत हासिल कर पाई है और वर्तमान में -0.272 के नेट रन रेट के साथ छह अंक हैं।

यह भी पढ़ें- 2008 Malegaon blast: सर्वोच्च न्यायालय ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमे पर लगाई रोक

क्या मुंबई इंडियंस अभी भी प्लेऑफ़ में पहुंच सकती है?
एलएसजी के खिलाफ हार के बाद मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं क्योंकि इस सीजन में उनके अभियान में अब केवल चार मैच शेष हैं। यहां तक कि अगर वे सभी चार मैच जीतने में भी सफल हो जाते हैं तो वे केवल 14 अंकों के साथ समाप्त होंगे जो कि पांच बार के चैंपियन के लिए आईपीएल 2024 में शीर्ष चार में जगह सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। मुंबई इंडियंस केवल गणितीय रूप से अभी भी दौड़ में जीवित है और केवल कोई चमत्कार ही उन्हें क्वालीफाई करा सकता है, भले ही वे अपने अगले सभी चार गेम जीत लें।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha elections: कांग्रेस डूबती जहाज…! राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला

हार्दिक पंड्या जुर्मना
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर 25 लाख रुपये और फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, क्योंकि टीम ने मंगलवार को यहां लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी। आईपीएल द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “भारत रत्न में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 48 के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान श्री हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गया है।” 30 अप्रैल, 2024 को श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ।”

या वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.