भारत को मिला 257 रनों का लक्ष्य, लिटन दास ने जड़ा अर्धशतक

लगातार तीन मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को अब चौथी जीत का इंतजार है। बांग्लादेश को हराकर भारत वर्ल्ड कप में टॉप पर होगा।

61

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के अपने चौथे मैच में टीम इंडिया (Team India) का सामना बांग्लादेश (Bangladesh) से हो रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 257 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अपने तीन मैच जीते हैं। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, फिर अफगानिस्तान और फिर आखिरी मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया के पास पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका होगा।

भारत को 257 रन का लक्ष्य मिला
भारत को जीत के लिए 257 रनों का लक्ष्य मिला है। आखिरी ओवरों में बुमराह की तूफानी गेंदबाजी ने बांग्लादेश को बड़े शॉट लगाने का मौका नहीं दिया। भारत ने शानदार वापसी की है। बुमराह ने 10 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए। सिराज और जडेजा को भी दो-दो विकेट मिले। बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए हसन और लिटन ने अर्धशतक लगाए।

भारतीय गेंदबाजों का आक्रमण
जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: महिला सम्मेलन में सीएम योगी, कहा- यूपी पुलिस में दिया जाएगा 30 फीसदी आरक्षण

भारत ने जीते 31 मैच
अगर दोनों टीमों के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट में कुल 40 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 31 मैच जीते हैं, जबकि बांग्लादेश ने 8 मैच जीते हैं। वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन
लिटन दास, तनजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदयोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.