ICC World Cup 2023: आस्ट्रेलिया को पहला झटका, मार्श जीरो पर आउट

आस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विश्व कप क्रिकेट 2023 में भारत के पहले मुकाबले में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को आराम दिया गया है।

89

आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में आज भारत (India) और आस्ट्रेलिया का मैच शुरू हो चुका है। आस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच की शुरुआत में ही जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को मिचेल मार्श के रूप में पहला झटका दे दिया। मार्श जीरो पर आउट हुए। मार्श का कैच विराट कोहली ने पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 2.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ 5 रन बनाए हैं।

विश्व कप क्रिकेट 2023 में भारत के पहले मुकाबले में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को आराम दिया गया है। कुछ दिन पहले ही शुभमन के डेंगू से पीड़ित होने की खबर आई थी। गिल की जगह इशान किशन (Ishan Kishan) को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

चेन्नई (Chennai) में आस्टेलिया के खिलाफ मैच से इस विश्व कप में अपना अभियान शुरू कर रही भारतीय में रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, आर. अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा शामिल हैं।

आस्ट्रेलिया की बात करें तो ट्रैविस हेड और सीन एबॉट को 11 खिलाड़िंयों में जगह नहीं दी गयी है। पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें – video like और सबस्क्राइब के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, दुबई से हो रहा संचालन, एक सदस्य गिरफ्तार

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.